Skip to main content
Follow Us On
Hindi News, India News in Hindi, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, News9india

ड्रग्स पार्टी मामला: आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज दोपहर बाद फिर से बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई

क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज दोपहर बाद 2:30 बजे फिर से बाम्बे हाईकर्ट सुनवाई करेगा।

मुंबई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज दोपहर बाद 2:30 बजे फिर से बाम्बे हाईकर्ट सुनवाई करेगा।


इससे पहले बुधवार को भी आर्यन खान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी और कोर्ट ने गुरुवार यानी आज तक के लिए सुनवाई टाल दी थी। बुधवार को जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान बाम्बे हाईकोर्ट में मुनमुन धमेचा के वकील ने अपना पक्ष रखते हुए कहा- उन्होंने ड्रग्स का सेवन नहीं किया। मेरे पास कुछ बरामद भी नहीं हुआ। मेरा आर्यन और अरबाज से लेना देना नहीं है।


वहीं, आर्यन खान की तरफ से मुकुल रोहतगी बुधवार को भी आर्यन खान मामले में अपना पक्ष रखे। उन्होंने अरेस्ट मेमो पढ़कर सुनाया और एनसीबी की खामियां गिनाईँ।


आर्यन की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जज साम्ब्रे ने कहा कि आपको अपनी दलीलों को खत्म करने के लिए और कितना समय लगेगा। इस पर देसाई ने कहा-30 मिनट। जस्टिस साम्ब्रे ने उन्हें टोकते हुए कहा कि फिर इस मामले की सुनवाई कल यानि कि आज गुरुवार को होगी।


मामले में बुधवार को सुनवाई के दौरान अमित देसाई ने कहा कि तीन अक्टूबर को गिरफ्तारी के मेमो में कहीं भी साजिश या तस्करी की बात नहीं है, तीनों अलग-अलग लोग हैं। यहां सिर्फ ड्रग्स के सेवन की बात है। जो गुनाह हुआ ही नहीं उस पर गिरफ्तारी हुई है।



देशाई ने कहा कि ये मामला ड्रग्स के निजी इस्तेमाल से ज्यादा का नहीं है। केस को बेवजह बड़ा किया जा रहा है। तीनों के साथ गिरफ्तार महिला का पंचनामा नहीं किया गया।


अमित देसाई ने आगे कहा कि 41ए में नोटिस जारी कर जांच में मदद मांगनी चाहिए थी। अरबाज पर सिर्फ ड्रग्स सेवन का आरोप लगा है। जब साजिश नहीं थी तो गिरफ्तारी क्यों की गई। बेल नियम है जबकि जेल अपवाद होना चाहिए।


कुल मिलाकर अब शायद आज ही फैसला हो सकेगा कि आर्यन खान को बेल मिलेगी या फिर अभी जेल में ही रहेंगे।


धोखाधड़ी मामले में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनकी मां को क्लीन चिट, जानिए-क्या है पूरा मामला

करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी एवं कूट रचना के मामले में जहां पुलिस ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के साथ उनकी मां सुनंदा शेट्टी को क्लीन चिट दे दी है।

मुम्बई: करोड़ो की धोखाधड़ी के मामले में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी व उनकी मां को बड़ी राहत मिली है। करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी एवं कूट रचना के मामले में जहां पुलिस ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के साथ उनकी मां सुनंदा शेट्टी को क्लीन चिट दे दी है।


दूसरी तरफ आरोपी विनय इंद्रभान भसीन सहित सात आरोपियों के विरुद्ध दाखिल आरोप पत्र पर सीजीएम रवि कुमार गुप्ता ने संज्ञान लेते हुए आगामी 16 नवंबर के लिए सम्मन जारी किया है।  

पत्रावली के अनुसार इस मामले की रिपोर्ट 19 जून 2020 को शिकायतकर्ता ज्योत्सना चौहान ने विभूति खण्ड थाने में दर्ज कराई थी। जिसमें उन्होंने शिल्पा शेट्टी एवं उनकी मां सुनंदा शेट्टी के अलावा आयोसिस वैलनेस कंपनी के पार्टनर चंद्र किरण कौर बाबा को आरोपी बनाया था।

विवेचना के दौरान पुलिस ने शिल्पा शेट्टी एवं उनकी मां सुनंदा शेट्टी की संलिप्तता नहीं पाई है। जब कि विनय इंद्र भान भसीन, इसराफिल हुसैनी धरम ज्वाला, दर्शन गणपत बापर्डेकर, नवनीत कौर सुजलाना, आशा लता तिमप्पा शेट्टी, अनिका चतुर्वेदी एवं पूनम तिवारी के विरुद्ध धारा 406, 420 एवं 506 के तहत आरोप पत्र दाखिल किया है। 

पुलिस ने आरोप पत्र में कहा गया है कि चन्द्र किरण कौर बाबा पुत्री गुरिंदर सिंह के विरुद्ध धारा 420, 406, 467, 468, 471 एवं 506 भारतीय दंड संहिता के तहत विवेचना प्रचलित है।

आरोपपत्र में कहा गया है कि आयोसिस कंपनी की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर वादिनी मुकदमा से ब्रांड फीस व अन्य प्रोडक्ट देने के नाम पर छलकर अधिक धन लाभ लिया गया तथा सेंटर के प्रारंभ होने के पश्चात आयोसिस कंपनी द्वारा वादिनी के साथ सेंटर चलाने में मनमाने नियमों को रोपित किया गया तथा अभियुक्तों द्वारा वादिनी के साथ छल करके अनुचित धन कमाया गया। इसके अलावा वादिनी द्वारा मना करने पर अभियुक्तों ने उसे धमकी भी दी है।


ड्रग्स पार्टी केस: बाम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान की जमानत याचिका गुरुवार तक टली

आर्यन की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जज साम्ब्रे ने कहा कि आपको अपनी दलीलों को खत्म करने के लिए और कितना समय लगेगा। इस पर देसाई ने कहा-30 मिनट। जस्टिस साम्ब्रे ने उन्हें टोकते हुए कहा कि फिर इस मामले की सुनवाई कल होगी।

मुंबई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर बाम्बे हाईकर्ट ने आज भी कोई फैसला नहीं लिया। अब उसकी जमानत याचिका पर गुरुवार दोपहर बाद सुनवाई होगी।

आर्यन खान को आज भी जमानत नहीं मिली है। कोर्ट ने गुरुवार तक के लिए सुनवाई टाल दी। गुरुवार दोपहर 2.30 बजे फिर से इस मामले की सुनवाई होगी। आज जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान बाम्बे हाईकोर्ट में मुनमुन धमेचा के वकील ने अपना पक्ष रखते हुए कहा- उन्होंने ड्रग्स का सेवन नहीं किया। मेरे पास कुछ बरामद भी नहीं हुआ। मेरा आर्यन और अरबाज से लेना देना नहीं है।

वहीं, आर्यन खान की तरफ से मुकुल रोहतगी बुधवार को भी आर्यन खान मामले में अपना पक्ष रखे। उन्होंने अरेस्ट मेमो पढ़कर सुनाया और एनसीबी की खामियां गिनाईँ।

आर्यन की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जज साम्ब्रे ने कहा कि आपको अपनी दलीलों को खत्म करने के लिए और कितना समय लगेगा। इस पर देसाई ने कहा-30 मिनट। जस्टिस साम्ब्रे ने उन्हें टोकते हुए कहा कि फिर इस मामले की सुनवाई कल होगी।

मामले में सुनवाई के दौरान अमित देसाई ने कहा कि तीन अक्टूबर को गिरफ्तारी के मेमो में कहीं भी साजिश या तस्करी की बात नहीं है, तीनों अलग-अलग लोग हैं। यहां सिर्फ ड्रग्स के सेवन की बात है। जो गुनाह हुआ ही नहीं उस पर गिरफ्तारी हुई है।


देशाई ने कहा कि ये मामला ड्रग्स के निजी इस्तेमाल से ज्यादा का नहीं है। केस को बेवजह बड़ा किया जा रहा है। तीनों के साथ गिरफ्तार महिला का पंचनामा नहीं किया गया।

अमित देसाई ने आगे कहा कि 41ए में नोटिस जारी कर जांच में मदद मांगनी चाहिए थी। अरबाज पर सिर्फ ड्रग्स सेवन का आरोप लगा है। जब साजिश नहीं थी तो गिरफ्तारी क्यों की गई। बेल नियम है जबकि जेल अपवाद होना चाहिए।

कुल मिलाकर अब गुरवार को ही फैसला हो सकेगा कि आर्यन खान को बेल मिलेगी या फिर अभी देल में ही रहेंगे।


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज दोपहर बाद सुनवाई

आज यानी बुधवार दोपहर बाद 2:30 बजे मामले की फिर सुनवाई होगी।

मुम्बई:  क्रूज पर ड्रग्स से संबंधित मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट शाहरुख खान के बेटे व आरोपी आर्यन खान की ज़मानत अर्जी पर आज दोपहर बाद फिर से सुनवाई करेगा। इससे पहले मंगलवार को आर्यन खान की जमानत से जुड़ी दोनों पक्षों की दलीलें जज ने सुन ली थी और फैसला बुधवार के लिए सुरक्षित कर लिया है। 

इससे पहले मंगलवार को मुनमुन धमेचा के वकील अली काशिफ खान ने कहा कि जज की तरफ से अभी कुछ नहीं कहा गया है सिर्फ दलीलें पेश हुई हैं। आज यानी बुधवार दोपहर बाद 2:30 बजे मामले की फिर सुनवाई होगी। दूसरी तरफ, मुंबई में क्रूज पर ड्रग्स से संबंधित मामले में आरोपी मनीष राजगरिया को मुंबई स्थित विशेष एनडीपीएस कोर्ट ने जमानत है। उनके वकील अजय दुबे ने इसकी पुष्टि की है।


कुल मिलाकर यह कहना सही होगा कि संभवतः आज यानी बुधवार को आर्यन खान को जमानत मिल जाये। वैसे तो लीगली आरोपी के पास से अगर बरामदगी नहीं होती है तो सेशन कोर्ट से ही उसकी बेल मंजूर हो जाती है लेकिन आर्यन खान के केस में दिन प्रतिदिन नए नए फैक्ट्स आ रहे हैं और चार्जशीट भी दाखिल नहीं हुई है।

ऐसे में सेशन कोर्ट चार्जशीट आने के बाद ही ऐसे मामलों में जमानत दे सकती है। लेकिन अब जब सेशन कोर्ट से एक आरोपी को जमानत मिल गई है और आर्यन खान की हाईकोर्ट से जमानत होती है तो अन्य सभी आरोपियों को सेशन कोर्ट से ही बेल मिल जायेगी।


बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई बुधवार तक टली

मुंबई में क्रूज पर ड्रग्स से संबंधित मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने आरोपी आर्यन खान की ज़मानत अर्जी पर सुनवाई कल तक के लिए टाल दी है। मामले की सुनवाई कर रहे जज ने दोनों पक्षों की दलीलें सुन ली है और फैसला बुधवार के लिए सुरक्षित कर लिया है।

मुम्बई:  मुंबई में क्रूज पर ड्रग्स से संबंधित मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने आरोपी आर्यन खान की ज़मानत अर्जी पर सुनवाई कल तक के लिए टाल दी है। मामले की सुनवाई कर रहे जज ने दोनों पक्षों की दलीलें सुन ली है और फैसला बुधवार के लिए सुरक्षित कर लिया है। 

वहीं,मुनमुन धमेचा के वकील अली काशिफ खान ने कहा कि जज की तरफ से अभी कुछ नहीं कहा गया है सिर्फ दलीलें पेश हुई हैं। कल दोपहर 2:30 मामले की फिर सुनवाई होगी। दूसरी तरफ, मुंबई में क्रूज पर ड्रग्स से संबंधित मामले में आरोपी मनीष राजगरिया को मुंबई स्थित विशेष एनडीपीएस कोर्ट ने जमानत है। उनके वकील अजय दुबे ने इसकी पुष्टि की है।

कुल मिलाकर यह कहना सही होगा कि संभवतः बुधवार को आर्यन खान को जमानत मिल जाये। वैसे तो लीगली आरोपी के पास से अगर बरामदगी नहीं होती है तो सेशन कोर्ट से ही उसकी बेल मंजूर हो जाती है लेकिन आर्यन खान के केस में दिन प्रतिदिन नए नए फैक्ट्स आ रहे हैं और चार्जशीट भी दाखिल नहीं हुई है ऐसे में सेशन कोर्ट चार्जशीट आने के बाद ही ऐसे मामलों में जमानत दे सकती है। लेकिन अब जब सेशन कोर्ट से एक आरोपी को जमानत मिल गई है और आर्यन खान की हाईकोर्ट से जमानत होती है तो अन्य सभी आरोपियों को सेशन कोर्ट से ही बेल मिल जायेगी।


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: गवाहों को प्रभावित कर रही हैं शाहरूख खान की मैनेजर, NCB ने कोर्ट में कहा

क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन को बचाने के लिए अब गवाबहों को प्रभावित किया जा रहा है और यह काम शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी कर रही हैं।

मुंबई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन को बचाने के लिए अब गवाबहों को प्रभावित किया जा रहा है और यह काम शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी कर रही हैं।

एनसीबी ने आज आर्यन खान केस में गवाह प्रभाकर के एफिडेविट के आधार पर अब शाहरुख खान की मैनेजर को घेरा है। एनसीबी ने बॉम्बे हाई कोर्ट में हलफनामा दिया है कि उन्हें शाहरुख खान की मैनेजर पर शक है। प्रभाकर के पलटने के बाद उन्हें ऐसा लग रहा है कि पूजा ददलानी गवाह को प्रभावित करने की कोशिश कर रही हैं। केस के गवाह प्रभाकर ने अपने एफिडेविट में 38 लाख रुपये के लेन-देन और पूजा ददलानी का जिक्र किया था।

एनसीबी ने इसी एफिडेविट को आधार बनाकर कहा है कि उन्हें लगता है कि पूजा गवाहों को प्रभावित कर रही हैं। ड्रग केस के जांच अधिकारी वीवी सिंह ने आर्यन की बेल के विरोध में कोर्ट में जवाब दिया है कि आर्यन प्रभावशाली हैं। वह जांच को प्रभावित कर सकते हैं। अगर सिर्फ प्रभाकर साइल वाली घटना को ही देखा जाए तो उनकी बेल रिजेक्ट हो जानी चाहिए।

प्रभाकर ने एफिडेविट में दिया है, कुछ देर बाद एक नीली मर्सिडीज कार आई जिसमें मैंने पूजा ददलानी को देखा। सैम, केपी गोसावी और पूजा ददलानी गाड़ी में बैठकर बात करने लगे। सभी 15 मिनट बाद निकल गए। इसके बाद हम सभी 15 मिनट बाद निकल गए। केपी गोसावी और मैं मंत्रालय पहुंचे।  केपी गोसावी ने किसी से बात की फिर वासी पहुंचे। इसके बाद केपी ने मुझसे इनोवा गाड़ी लेकर इंडियाना होटल के पास 50 लाख रुपये लेने के लिए भेजा। मैं वहां 9: 45 पर पहुंचा। वहां एक सफेद कार आई। मुझे दो बैग दिए गए जिसमें कैश भरा था। जिन्हें ले जाकर मैंने किरन गोसावी को दिया।

अब एनसीबी ने आर्यन खान के बेल ऐप्लिकेशन के विरोध में जवाब फाइल किया। इसमें लिखा है कि इस केस की जांच को गलत भावना से प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है।  23 अक्टूबर 2021 को प्रभाकर साइल के कथित एफिडेविट से यह बात साफ जाहिर होती है। जब मामला विचाराधीन है तो किसी  कोर्ट में सुनवाई के पहले ऐसा डॉक्यूमेंट फाइल नहीं किया जाता है। हैरानी की बात यह है कि इसको मीडिया में भी चुपचाप खूब फैलाया गया। इसको देखते हुए ऐसा लग रहा है कि जांच के बीच शाहरुख की मैनेजर ने गवाह को प्रभावित किया है। साफ दिख रहा है कि जांच को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है, सिर्फ इसी आधार पर बेल रिजेक्ट हो जानी चाहिए।

प्रभाकर साइल जो कि ड्रग केस के गवाह नंबर 1 हैं, उन्होंने एफिडेविट देकर दावा किया था कि उस रात उनसे ब्लैंक पंचनामा पर दस्तखत करवाए गए। प्रभाकर ने बताया था कि वह केपी गोसावी के बॉडीगार्ड रह चुके हैं। उन्हीं के कहने पर रेड वाले दिन टर्मिनल पर पहुंचे थे। केपी गोसावी भी इस केस के गवाहों में से एक हैं। प्रभाकर ने ये भी दावा किया था कि उन्होंने इस केस में 25 करोड़ रुपये वसूली की बात सुनी थी। 18 करोड़ में बात तय होने पर 8 करोड़ रुपये एनसीबी अफसर समीर वानखेड़े को दिए जाने थे।




क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: आर्यन खान ने दिया था 80 करोड़ रुपए के ड्रग्स का ऑर्डर, दोस्तों को NCB के नाम की भी दी थी हूल!

अभिनेता शाहरूख खान का लाडला आर्यन खान तो बहुत बता शातिर निकला। एनसीबी ने खुलासा किया है कि आर्यन खान ने 80 करोड़ रुपए के ड्रग्स के लिए ऑर्डर दिया था और अपने ही दोस्तों को एनसीबी के नाम से धमकी भी दी थी।

मुंबई: अभिनेता शाहरूख खान का लाडला आर्यन खान तो बहुत बता शातिर निकला। एनसीबी ने खुलासा किया है कि आर्यन खान ने 80 करोड़ रुपए के ड्रग्स के लिए ऑर्डर दिया था और अपने ही दोस्तों को एनसीबी के नाम से धमकी भी दी थी। 

बता दें कि आर्यन की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। इस बीच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) अनन्या पांडे और आर्यन खान से उनके व्हाट्सऐप पर ड्रग्स को लेकर हुई चर्चा करने को लेकर पूछताछ कर रहा है। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप चैट में दोनों ने ड्रग्स खरीदने पर चर्चा की थी।


आर्यन खान ने मजाक में अपने दोस्तों को धमकी दी कि वे एनसीबी से उनके खिलाफ कार्रवाई करवाएंगे। एनसीबी अब इन चैट का इस्तेमाल दोनों से पूछताछ करने के लिए कर रही है। आर्यन खान जहां फिलहाल आर्थर रोड जेल में बंद हैं, वहीं एनसीबी ने अनन्या पांडे से दो राउंड की पूछताछ की है। इंडिया टुडे टीवी को दोनों की व्हाट्सऐप पर हुई ड्रग्स को लेकर चैट की जानकारी मिली है। 

व्हाट्सऐप चैट में आर्यन खान अचित कुमार से थोक में ड्रग्स खरीदने की बात करता है। आर्यन खान ने अचित कुमार से 80,000 रुपये की ड्रग्स मंगवाई थी। आर्यन खान के फोन से बरामद किए गए व्हाट्सऐप डेटा में दो अन्य लोगों के साथ ड्रग्स को लेकर ग्रुप चैट भी दिखाई दे रही है। एनसीबी के पास अनन्या पांडे के अलावा तीन अन्य सेलिब्रिटी किड्स के साथ आर्यन खान की चैट की जानकारी है।

एनसीबी को पता चला है कि कुछ ड्रग पेडलर और सप्लायर हैं जो अपने ऑपरेशन का विस्तार कर रहे हैं और बॉलीवुड और ग्लैमर की दुनिया में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं। एनसीबी अनन्या पांडे को एक सप्लायर के तौर पर परख रही है, जो इन चैट्स के हिसाब से कम मात्रा में डील करती थी। 

पहला आपत्तिजनक चैट मैसेज जुलाई 2019 का है। इन व्हाट्सऐप चैट में अनन्या पांडे और आर्यन खान ने ड्रग्स पर चर्चा की, जिसे आर्यन ने खरपतवार बताया। इस पर अनन्या ने कहा कि इसकी डिमांड है।

आर्यन खान ने तब कहा, "मैं इसे आपसे गुप्त रूप से ले लूंगा" और अनाया ने जवाब दिया, "ठीक है।"

एनसीबी के अनुसार, प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि अनन्या पांडे आर्यन खान के लिए एक छोटी मात्रा की आपूर्तिकर्ता थी

उसी तारीख की एक दूसरी चैट में अनन्या को आर्यन को लिखते हुए दिखाया गया है, "अब मैं व्यवसाय में हूं।"

अनन्या: अब जब मैं व्यवसाय में हूँ

आर्यन: आप वीड ले आए?

आर्यन: अनन्या

अनन्या: मुझे मिल रही है

एनसीबी द्वारा बरामद नवीनतम चैट में 18 अप्रैल 2021 को आर्यन खान ने अपने दो दोस्तों से कोकीन के बारे में पूछा।

आर्यन - चलो कल कोकीन लेते हैं (एसआईसी)

आर्यन - मैं तुम लोगों को f **** d.

आर्यन - एनसीबी  के द्वारा


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: आर्यन खान की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में आज सुनवाई

मुम्बई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ़्तार किये गए अभिनेता शाहरुख खान जेल में रहेंगे या बाहर आएंगे इसपर आज फैसला हो जाएगा। दसरसल, आज उसकी जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट सुनवाई करेगा।

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में आर्थर रोड जेल में बंद हैं। आज (26 अक्टूबर) बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन की जमानत पर सुनवाई होनी है। उनकी जमानत याचिका को स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट और सेशन कोर्ट दोनों ने खारिज कर दिया था।

इससे पहले एनडीपीएस कोर्ट ने 20 अक्टूबर को उनकी जमानत याचिका रद्द कर दी थी जिसके बाद आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे की अगुवाई में उनकी टीम हाईकोर्ट पहुंची। कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई की तारीख दी। 

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) आर्यन खान समेत अन्य सभी आरोपियों की जमानत का हाईकोर्ट में विरोध करेगी। जानकारी के मुताबिक, बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान की जमानत याचिका 57वें नंबर पर लिस्टेड है जबकि अरबाज मर्चेंट की जमानत याचिका को 64वें नंबर पर लिस्टेड किया गया है। 


अभिनेता रजनीकांत को मिला सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान 'दादा साहेब फाल्के' अवार्ड

भारत के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मनित किया।

नई दिल्ली: भारतीय सिनेमा और दक्षिण भारतीय फ़िल्मों के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत को 51वें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। भारत के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मनित किया।

रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित करने के बाद भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि आप दक्षिण भारत के प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं। आप लाखों दिलों पर राज करते हैं और इनको किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। आपके अभिनय कौशल ने भारतीय फिल्म उद्योग को एक नया आयाम दिया है।

इस मौके पर रजनीकांत ने कहा कि मुझे इस पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए मैं भारत सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं। मैं ये पुरस्कार अपने गुरू के. बालचंदर, अपने भाई सत्यनारायण राव और अपने ट्रांसपोर्ट ड्राइवर दोस्त राजबहादुर को समर्पित करता हूं।

Image

इससे पहले समारोह में इससे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि दुनिया का कंटेंट अगर कहीं बन सकता है तो वह भारत है। फिल्म निर्माण, पोस्ट प्रोडक्शन, एनिमेशन, विज़ुअल, ग्राफिक्स आदि की संभावना देश के अंदर खड़ी होती है। ये हम पर निर्भर करता है कि हम उस काम को कैसे यहां ला सकते हैं। एक बहुत बड़ा अवसर हमारे सामने हैं।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रजनीकांत को बधाई देते हुए कहा कि रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार जीतने पर बधाई देता हूं। उन्होंने सिनेमा जगत को 5 दशक दिए हैं। कोई कहेगा वह वेटरन हैं, कोई आइकोनिक कलाकार कहेगा। मैं कहता हूं कि इन 5 दशक ने उनको एक इंडिविजुअल से एक संस्था के रूप में बदला है।



अभिनेता रजनीकांत को आज मिलेगा सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान 'दादा साहेब फाल्के' अवार्ड

नई दिल्ली: भारतीय सिनेमा और दक्षिण भारतीय फ़िल्मों के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत को 51वें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। रजनीकांत आज यानी 25 अक्टूबर को नई दिल्ली में अपना दादा साहब फाल्के पुरस्कार प्राप्त करेंगे।

समारोह में शामिल होने से पहले रजनीकांत ने चेन्नई में अपने घर के बाहर मीडिया से बातचीत की, जिसमें उन्होंने कहा कि यह प्रतिष्ठित अवार्ड जीतने की कभी उम्मीद नहीं की थी। इसके साथ ही उन्होंने के बालाचंदर को याद करते हुए कहा कि उन्हें दुख है कि उनके गुरु केबी सर उन्हें अवार्ड प्राप्त करते हुए देखने के लिए जीवित नहीं है। इसके साथ ही फैंस को शुक्रिया देते हुए रजनीकांत ने ट्वीट भी किया।

Image

रजनीकांत ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी, उन्होंने कहा कि उनके लिए सोमवार एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि उन्हें भारत सरकार से सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान, दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलेगा। यह आपके प्यार और सपोर्ट के बिना मुश्किल था।

Image

दूसरी बात, मेरी बेटी सौंदर्या विशगन ने अपने स्वतंत्र प्रयासों से ‘हूट’ नामक लोगों के लिए एक बहुत ही उपयोगी ऐप बनाने का बीड़ा उठाया है और वह इसे भारत से दुनिया के सामने पेश करने जा रही है। लोग अब अपनी आवाज के माध्यम से अपने विचार व्यक्त कर सकते हैं, इच्छाओं और विचारों की तरह ही वे अपनी पसंद की किसी भी भाषा में लिखित रूप में करते हैं। मुझे इस अभिनव, उपयोगी और अपनी तरह का पहला ‘हूट ऐप’ मेरी आवाज (एसआईसी) में लॉन्च करने में बहुत खुशी हो रही है।’

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने रजनीकांत को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार जीतने पर बधाई देता हूं। उन्होंने सिनेमा जगत को 5 दशक दिए हैं। कोई कहेगा वह वेटरन हैं, कोई आइकोनिक कलाकार कहेगा। मैं कहता हूं कि इन 5 दशक ने उनको एक इंडिविजुअल से एक संस्था के रूप में बदला है।

बता दें कि 1 अप्रैल 2021 को केन्द्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज 51वें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के नाम का ऐलान किया था। 2019 का दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए पाँच सदस्यों की ज्यूरी ने एकमत से रजनीकांत के नाम की सिफ़ारिश की थी। ज्यूरी में आशा भोंसले, सुभाष घई, मोहन लाल, शंकर महादेवन और बिश्वजीत चटर्जी शामिल थे।”


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: NCB का खुलासा, 'डार्कनेट' से शाहरुख के लाडले आर्यन खान ने किया था ड्रग्स के लिए पेमेंट

तीन अक्टूबर को आर्यन सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किए जाने के बाद, एजेंसी ने कई छापे मारे। एक महीने में 12 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया।

मुम्बई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े मामले में ड्रग्स के लेन-देन में डार्क नेट के इस्तेमाल का इस्तेमाल किया था। इस बात का खुलासा जांच के दौरान एनसीबी ने खुद किया है।

एनसीबी ने आरोपी के पास से हाइड्रोपोनिक वीड जब्त किया है, जिसकी संख्या अब 20 है। इसे डार्कनेट के जरिए खरीदा गया था। एनसीबी ने छापेमारी के दौरान कथित तौर पर कुछ आरोपियों से एमडीएमए पाया था। अधिकारी ने कहा कि यह ड्रग्स ज्यादातर यूरोप और अमेरिका से मंगवाई जाती है। एजेंसी अब इस बात की जांच कर रही है कि आरोपी ने इसे कहां से हासिल किया।

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स के साथ नहीं पकड़ा गया था, हालांकि एनसीबी उन पर एक बड़े नेटवर्क का हिस्सा होने का आरोप लगा रही है। तीन अक्टूबर को आर्यन सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किए जाने के बाद, एजेंसी ने कई छापे मारे। एक महीने में 12 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अचित कुमार भी शामिल है, जिसने हाल ही में अदालत से कहा था कि उसे 'पेडलर' कहकर उसका भविष्य खराब किया जा रहा है। वकील ने अदालत को बताया कि वह महामारी के कारण लंदन और भारत में एक विश्वविद्यालय में पढ़ता है। उसकी जमानत याचिका का एनसीबी ने भी विरोध किया है। एजेंसी ने कहा कि उन्हें एक पेडलर नहीं कह रही है, बल्कि उनके खिलाफ इसके कुछ सबूत हैं। 

डार्क नेट के बारे में

डार्क नेट गुप्त इंटरनेट पोर्टल है जिसे केवल विशिष्ट सॉफ्टवेयर, कॉन्फ़िगरेशन आदि के साथ ही एक्सेस किया जा सकता है। यह पहली बार नहीं है जब एनसीबी ने क्रूज की छापेमारी के तुरंत बाद डार्कनेट और बिटकॉइन का जिक्र किया है। हालांकि, अब एजेंसी ने दावा किया है कि किस तरह से डार्कनेट का इस्तेमाल किया गया है।


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: अनन्या पांडे आज फिर NCB के सामने होंगी पेश

इससे पहले कल (21 अक्टूबर) को भी अनन्या से एनसीबी ने पूछताछ की थी। अनन्या कल दो घंटे देरी से एनसीबी कार्यालय में पूछताछ के लिए पहुंची थीं।

मुंबई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी के मामले में आज एक बार फिर से अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी का सामने पेश होंगी। उन्हें 11 बजे एनसीबी ने पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। इससे पहले कल (21 अक्टूबर) को भी अनन्या से एनसीबी ने पूछताछ की थी। अनन्या कल दो घंटे देरी से एनसीबी कार्यालय में पूछताछ के लिए पहुंची थीं।

अनन्या से सवाल-जवाब करने के लिए एनसीबी के अफसर समीर वानखेड़े मौजूद थे। अनन्या शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की दोस्त रही हैं। ऐसे में अनन्या से आर्यन खान के बारे में सवाल पूछे गए हो, ऐसा हो सकता है। अनन्या से शुक्रवार सुबह 11 बजे फिर से पूछताछ होनी है।

बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के घर एनसीबी ने आज यानी गुरुवार को छापा मारा। यह रेड मुंबई के बांद्रा स्थित उनके घर पर की गई। 


एनसीबी के हाथ आर्यन खान और बॉलीवुड की एक उभरती हुई एक्ट्रेस की चैट लगी है। चैट्स में नशे को लेकर बातचीत हो रही थी। इसी चैट को आधार बनाकर एनसीबी ने कोर्ट से आर्यन समेत बाकी आरोपियों की रिमांड मांगी है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या वह उभरती हुई एक्ट्रेस अनन्या पांडे हैं।


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: खूब इंतजार कराने के बाद NCB के सामने हाजिर हुईं अन्नया पांडे

अनन्या ने एनसीबी को खूब इंतजार करवाया और फिर लगभग 5 बजे वह एनसीबी के सामने उपस्थित हुईं जबकि अनन्या को एनसीबी ने 2 बजे ही पूछताछ के लिए तलब किया था।

मुंबई: आज अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान द्वारा क्रूज पर ड्रग्स पार्टी किए जाने के मामले में मामले की जांच कर रही एनसीबी ने अभिनेता शाहरुख खान के घर 'मन्नत' और अभिनेत्री अनन्या पांडे के घर की तलाशी ली। तलाशी के दौरान एनसीबी ने अनन्या पांडे के घर से कुछ चीजें अपने हिरासत में ली और अनन्या को आज ही पूछताछ के लिए तलब किया था। वहीं, अनन्या ने एनसीबी को खूब इंतजार करवाया और फिर लगभग 5 बजे वह एनसीबी के सामने उपस्थित हुईं जबकि अनन्या को एनसीबी ने 2 बजे ही पूछताछ के लिए तलब किया था।

ड्रग्स केस में एनसीबी की ओर से तलब किए जाने पर एक्ट्रेस अनन्या पांडे पूछताछ के लिए उसके दफ्तर पहुंची हैं। आज सुबह ही एनसीबी की एक टीम अनन्या पांडे के घर पर पहुंची थी। यही नहीं टीम ने इसके बाद शाहरुख खान के बंगले मन्नत पहुंचकर उनकी मैनेजर से आर्यन खान के बारे में जानकारी मांगी। इसके अलावा शाहरुख खान से कहा गया कि यदि उनके पास बेटे की कोई और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मौजूद है तो उसे सौंप दें। बता दें कि आर्यन के वॉट्सऐप चैट से अनन्या के तार जुड़े होने की बात सामने आ रही है। 

सूत्रों के मुताबिक, एनसीबी की कई टीमों ने क्रूज रेव पार्टी के संबंध में मुंबई के अंधेरी इलाके में तलाशी ली।  एनसीबी ने छापेमारी के दौरान कुछ साक्ष्य जुटाए हैं।  चंकी पांडे की बेटी अनन्या शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान की करीबी दोस्त हैं। एनसीबी को अनन्या और आर्यन खान के बीच हुए कुछ चैट मिले हैं। इन्हीं को लेकर पूछताछ के लिए एनसीबी की टीम अनन्या के घर पहुंची थीं। एनसीबी के हाथ जो चैट आए हैं, उनमें आर्यन कथित तौर पर ड्रग्स को लेकर बात कर रहे हैं। 


'मन्नत' पर छापेमारी करने पर एनसीबी ने दी सफाई

इस बीच शाहरुख के घर 'मन्नत' पहुंचने के बाद उठ रहे सवालों पर भी एनसीबी ने सफाई दी है। एनसीबी ने आधिकारिक बयान में यह स्पष्ट कर दिया है कि शाहरूख खान के घर पर कोई सर्च ऑपरेशन या छापेमारी नहीं की गई। एनसीबी की टीम को प्रक्रिया से जुड़े कुछ दस्तावेज चाहिए थे, जिसके लिए शाहरुख खान के घर अधिकारी पहुंचे थे। 

नवाब मलिक के आरोपों का एनसीबी ने नहीं दिया जवाब

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता नवाब मलिक की तरफ से लगाए गए गंभीर आरोपों को लेकर एनसीबी ने कुछ भी नहीं कहा है। मलिक ने गुरुवार को ही यह आरोप लगाया कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद केंद्र सरकार ने खासतौर पर समीर वानखेड़े को एनसीबी भेजा था। मलिक ने कहा कि सिर्फ चैट के आधार पर बॉलीवुड जगत के साथ एनसीबी खेल रही है।


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: शाहरुख खान के घर 'मन्नत' पहुंची NCB की टीम, अनन्या पांडे को आज ही पूछताछ के लिए किया तलब

अनन्या के घर से सर्च के बाद एनसीबी की टीम शाहरुख खान के घर मन्नत भी पहुंची। दोनों के घर आसपास ही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम अनन्या के घर से कुछ सामान लेकर भी गई है। वहीं उनको पूछताछ के लिए आज दोपहर 2 बजे बुलाया गया है।

मुंबई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी के आरोप में गिरफ्तार किेए गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की मुसीबतें फिर से बढ़ सकती है। दरअसल, आज एनसीबी की टीम ने शाहरुख खान के बंगला 'मन्नत' पहुंचक छानबीन की। इतना ही नहीं अभिनेत्री अनन्या पांडे के घर की भी एनसीबी ने तलाशी ली और अनन्या को आज ही पूछताछ के लिए बुलाया है।

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस अनन्या पांडे के घर जांच के लिए एनसीबी की टीम पहुंची। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके बांद्रा वाले घर पर एनसीबी ने सर्च ऑपरेशन किया। अनन्या के घर से सर्च के बाद एनसीबी की टीम शाहरुख खान के घर मन्नत भी पहुंची। दोनों के घर आसपास ही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम अनन्या के घर से कुछ सामान लेकर भी गई है। वहीं उनको पूछताछ के लिए आज दोपहर 2 बजे बुलाया गया है।

आज बॉम्बे हाई कोर्ट ने आर्यन की जमानत के लिए आज 26 अक्टूबर की डेट दी है। इसके बाद एनसीबी की टीम ऐक्शन में आ गई। रिपोर्ट्स थीं कि एनसीबी को आर्यन खान के साथ किसी नई ऐक्ट्रेस के साथ चैट मिली थी।

ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की जांच का दायरा बॉलीवुड में बढ़ता जा रहा है। एनसीबी की एक टीम ने गुरुवार सुबह बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के बांद्रा स्थित घर में जांच के लिए पहुंची और चार से पांच घंटे की जांच के बाद निकल गई। एनसीबी की टीम अपने साथ अनन्या के घर से कुछ सामान भी लेकर गई है, लेकिन वे क्या हैं इसका पता नहीं चल पाया है। बता दें कि अनन्या आर्यन खान की बहन सुहाना की बचपन की दोस्त हैं। उनकी आर्यन के साथ भी फ्रेंडशिप है।

एनसीबी को आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद उनके वॉट्सऐप चैट से एक एक्ट्रेस के साथ ड्रग्स को लेकर चैट मिलने का दावा किया था। एनसीबी के वरिष्ठ अधिकारी वीवी सिंह के नेतृत्व में छह सदस्यों की टीम सुबह-सुबह अनन्या पांडे के घर जांचे के लिए पहुंची। कोर्ट में एनसीबी ने आर्यन खान की जिस एक्ट्रेस से ड्रग्स चैट का दावा किया था वह अनन्या पांडे ही बताई जा रही हैं। 


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: अभी जेल में ही रहेगा शाहरुख खान का लाडला आर्यन खान, कोर्ट ने खारिज की जमानत अर्जी

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत पर लंबी बहस के बाद फाइनली कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। आज भी NDPS कोर्ट ने उन्हें जमानत नहीं दी है।

मुम्बई: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत पर लंबी बहस के बाद फाइनली कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। आज भी NDPS कोर्ट ने उन्हें जमानत नहीं दी है। 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज NCB ने कोर्ट में आर्यन के कुछ ऐसे चैट जमा कराए हैं, जो ड्रग्स को लेकर थे... आर्यन के ये चैट्स एक अपकमिंग बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ बताए जा रहे हैं।

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में फंसे आर्यन की बेल अर्जी पिछले कई दिनों से अगली तारीख पर टाल दी जा रही थी। 14 अक्टूबर को सेशंस कोर्ट में जज ने वकीलों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं, आज सुनवाई के दौरान कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए साफ कर दिया है कि फिलहाल आर्यन को जेल में ही रहना पड़ेगा। NCB को आर्यन के पास ड्रग्स तो नहीं मिले लेकिन उनके व्हाट्सएप चैट के तार इंटरनेशनल ड्रग रैकेट से जोड़े जा रहे थे।

एनसीबी ने 2 अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। आर्यन तबसे वो पुलिस कस्टडी में थे। बता दें कि ये मामला तब सामने आया था जब एनसीबी ने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर छापेमारी की। एनसीबी के मुताबिक इस रेव पार्टी में आर्यन खान शामिल होने वाले थे। इससे पहले क्रूज शिप पर एनसीबी ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा समेत 8 लोगों को हिरासत में ले लिया था। हालांकि, आर्यन के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिले थे। 


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: आर्यन की बेल पर सुनवाई से पहले NCB कोर्ट को बताई ये बड़ी बात

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आर्यन खान और एक उभरती बॉलीवुड अभिनेत्री के बीच ड्रग्स को लेकर चैट अदालत को सौंपी है। इससे साफ है कि इसे आधार बनाते हुए एजेंसी आर्यन खान की जमानत का विरोध कर सकती है।

मुंबई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होनी है। लेकिन इससे पहले इससे पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आर्यन खान और एक उभरती बॉलीवुड अभिनेत्री के बीच ड्रग्स को लेकर चैट अदालत को सौंपी है। इससे साफ है कि इसे आधार बनाते हुए एजेंसी आर्यन खान की जमानत का विरोध कर सकती है।

एक समाचार चैनल की रिपोर्ट की मुताबिक, एनसीबी के पास आर्यन खान की एक्ट्रेस के साथ ड्रग्स को लेकर चैट मौजूद थी। इसे एजेंसी ने अब सबूत के तौर पर अदालत में पेश किया है ताकि आर्यन की हिरासत को कुछ और वक्त के लिए बढ़ाने की मांग की जा सके। एजेंसी का कहना है कि मुंबई में हुई क्रूज पार्टी के दौरान आर्यन खान की एक्ट्रेस से ड्रग्स को लेकर बातचीत हुई थी। उसके कुछ वक्त बाद ही एनसीबी ने आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया था।

बता दें कि आर्यन के अलावा 2 अक्टूबर को 7 अन्य लोगों को भी एजेंसी ने गिरफ्तार किया था। एजेंसी का कहना है कि चैट में आर्यन खान ने एक्ट्रेस से ड्रग्स को लेकर बातचीत की थी। पिछली सुनवाई के दौरान भी कुछ चैट एनसीबी की ओर से कोर्ट को मुहैया कराए गए थे। उसके बाद कुछ और डिटेल्स एजेंसी ने सौंपी हैं। 

बताते चलें कि पिछले सप्ताह आर्यन खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और 6 अन्य लोगों को 2 अक्टूबर को एजेंसी ने हिरासत में लिया था। इसके बाद 8 अन्य लोगों को अगले दिन गिरफ्तार किया गया था। आर्यन खान फिलहाल मुंबई की आर्थर रोड जेल में हैं। आर्यन और अन्य लोगों की जेल में ड्रग्स से उबरने को लेकर काउंसिलिंग भी की गई थी।

गौरतलब है कि आर्यन खान की गिरफ्तारी ने राजनीतिक रंग भी ले लिया है। एनसीपी की ओर से लगातार इसे लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला जा रहा है।


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की अर्जी, कहा-'आर्यन खान के मौलिक अधिकारों का हो रहा हनन'

याचिका में कहा गया है कि आर्यन खान के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) बदले की भावना से काम कर रहा है।

मुंबई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किेए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान केस में रोज नए घटनाक्रम सामने आ रहे हैं। अब शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। जिसमें कहा गया है कि आर्यन खान के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) बदले की भावना से काम कर रहा है।

शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए एनसीबी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। तिवारी ने अपनी याचिका में कहा है कि केस में गिरफ्तार हुए आर्यन खान के मौलिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। यही नहीं एनसीबी बदले की भावना से काम कर रही है। इसलिए एनसीबी की भूमिका की जांच की जानी चाहिए। 

एक समाचर चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, याचिका में किशोर तिवारी ने कहा है कि ड्रग्स रोधी एजेंसी ने पिछले दो साल से फिल्मी सितारों, मॉडलों और अन्य हस्तियों को निशाना बनाया है। उन्होंने एक विशेष न्यायिक जांच की मांग की है। इस सच्चाई का पता लगाने के लिए मामले की जांच सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश द्वारा की जानी चाहिए।

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (23) वर्तमान में मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद हैं। उन्हें मुंबई के क्रूज ड्रग्स केस में बीते 2 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था।


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: 20 अक्टूबर तक जेल में रहेगा शाहरुख खान का लाडला आर्यन खान

क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, उसकी जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है। अब उसकी जमानत याचिका पर 20 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

मुम्बई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, उसकी जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है। अब उसकी जमानत याचिका पर 20 अक्टूबर को सुनवाई होगी।


क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर मुंबई के सेशंस कोर्ट में गुरुवार को फिर से सुनवाई हुई। जिसके बाद जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद अदालत ने फैसला 20 अक्टूबर तक सुरक्षित रख लिया है। बता दें कि आर्यन खान की ओर से अमित देसाई और सतीश मानशिंदे, जबकि एनसीबी की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) अनिल सिंह ने दलीलें पेश की।


अदालत में सुनवाई के दौरान अडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा, 'आर्यन खान ने पहली बार ड्रग्स का सेवन नहीं किया है बल्कि लंबे समय से लेते रहे हैं।' उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड और सूबतों के आधार पर ऐसा कहा जा सकता है कि वह बीते कई सालों से प्रतिबंधित पदार्थों का सेवन करते रहे हैं। इसके साथ ही अनिल सिंह ने कहा कि अरबाज खान के पास से ड्रग्स मिला है और पंचनामा में इसका साफतौर पर जिक्र किया गया है। यह आर्यन और अरबाज के सेवन के लिए ही था।


वहीं आर्यन खान की ओर से वकील अमित देसाई ने अनिल सिंह के रिया चक्रवर्ती के जिक्र वाले बयान पर कहा, 'वे (अनिल सिंह) मानते हैं कि सेलिब्रिटीज और रोल मॉडल्स के साथ सख्ती से पेश आना चाहिए क्योंकि वो समाज पर एक प्रभाव रखते हैं। लेकिन इस बारे में हाई कोर्ट क्या कहता है? मैं सहमत नहीं। मैं न्यायधीश महोदय से निवेदन करता हूं कि कानून के मुताबिक फैसला लें, क्योंकि कोई भी सेलेब कानून की नजर में अलग नहीं होता है, ऐसे में सभी को समान नजर से देखना चाहिए।'


कोर्ट में एएसजी अनिल सिंह ने ड्रग्स के जिक्र पर कहा, 'इससे नौजवानों पर बुरा असर पड़ रहा है, ये कॉलेज जाने वाले बच्चे हैं, लेकिन इस आधार पर जमानत देना ठीक नहीं होगा। मुझे कोर्ट से ये बात कहने की जरूरत नहीं कि ये देश का भविष्य हैं। देश का भविष्य इस पीढ़ी के भरोसे है। जज साहब बाद में जमानत दे सकते हैं लेकिन अभी बेल देना ठीक नहीं होगा। अभी इस केस में जांच बाकी है।'

आर्यन खान को बेल मिलेगी या नहीं, इस बात का पता अब 20 अक्टूबर को चलेगा। 20 अक्टूबर को कोर्ट अपना सुरक्षित फैसला बताएगा। यानी अगर आर्यन को बेल मिली तो उन्हें दोबारा जेल नहीं आना पड़ेगा, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो उन्हें दोबारा जेल आना पड़ेगा।


मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने नोरा फतेही से की पूछताछ, जैकलीन फर्नांडिस को फिर भेजा समन, 200 करोड़ की हेराफेरी का है मामला

इस केस में अपना बयान दर्ज करा चुकीं नोरा फतेही को ईडी ने आज पूछताछ के लिए बुलाया था। जिसके बाद आज वह ईडी के सामने उपस्थित हुई थीं।

मुंबई: सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने  बॉलीवुड की दो बड़ी एक्ट्रेसेस को इनक्वायरी के लिए समन किया है। इस केस में अपना बयान दर्ज करा चुकीं नोरा फतेही को ईडी ने आज पूछताछ के लिए बुलाया  था। जिसके बाद आज वह ईडी के सामने उपस्थित हुई थीं।

इसके अलावा एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को भी समन भेजा गया है। उन्हें 15 अक्टूबर यानी कल ईडी ऑफिस में उपस्थित होने को कहा गया है। जैकलीन से ईडी पहले भी पूछताछ कर चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ED इस के में कई और नामों की भी पड़ताल कर रही है।

सुकेश चंद्रशेखर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ की ठगी के मामले में आरोपी है। वर्ष 2017 में दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्रशेखर को एआईएडीएमके के नेता टी टी वी दिनाकरण को उनके गुट को दो पत्तों वाला चुनाव चिह्न दिलाने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। 

उसके बाद से वह दिल्ली की रोहिणी जेल से ही  खुद एक बड़ा सरकारी अधिकारी बताकर अदिति सिंह को जांच सेटल कराने की बात करके पैसा ऐंठ रहा था। अगस्त में ईडी ने सुकेश चंद्रशेखर के ठिकानों पर रेड मारने के बाद चेन्नई में समुद्र तट के करीब स्थित एक आलीशान बंगला, 82.5 लाख रुपये नकद, दो किलो सोना, 16 शानदार कारें और अन्य महंगे सामान जब्त किए थे।

सुकेश और जैकलीन के जेल से लगातार बात होती थी और वह जैकलीन के लिए गिफ्ट्स भेजता था। ईडी अफसरों को सुकेश के कॉल रिकॉर्ड से उसके और जैकलीन के बीच दो दर्जन से ज्यादा बार बातचीत होने की पुष्टि हुई है। इस केस में ED ये पता लगाने के कोशिश कर रही है कि पैसा कहां-कहां इनवेस्ट किया गया है। 


'ड्रग्स के धंधे में शामिल हैं शाहरुख के बेटे की आर्यन खान', NCB ने किया जमानत का विरोध

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई क्रूज शिप ड्रग्स मामले में आज कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया। एनसीबी ने कोर्ट में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत का विरोध भी किया है।

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई क्रूज शिप ड्रग्स मामले में आज कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया। एनसीबी ने कोर्ट में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत का विरोध भी किया है। 

एनसीबी ने कोर्ट में अपने जवाब में कहा कि भले ही उनके पास से ड्रग्स बरामद नहीं किए गए, लेकिन आर्यन सहित सभी आरोपी इस साजिश में शामिल हैं। आर्यन खान पर कॉन्ट्रैबेंड की खरीद के लिए इस्तेमाल किए जाने का आरोप लगाया गया है। मर्चेंट के पास से मादक पदार्थ बरामद हुआ है। एनसीबी ने कहा कि विदेशों में लेनदेन से संबंधित जांच की जांच की जानी चाहिए और जांच की जा रही है।

विशेष नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) अदालत आर्यन खान और अन्य की जमानत याचिका पर दोपहर 2:45 बजे सुनवाई फिर से शुरू करेगी। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सी सिंह के अदालत में पेश होने की संभावना है।

एनसीबी ने मुंबई क्रूज शिप ड्रग्स मामले में फिल्म निर्माता और बांद्रा के बिल्डर इम्तियाज खत्री को पूछताछ के लिए तलब किया है। यह तीसरी बार है जब उन्हें एनसीबी ने तलब किया है। मंगलवार को इम्तियाज खत्री से एनसीबी ने तीन घंटे तक पूछताछ की और फिर जाने दिया। उन्हें फिर से एजेंसी के सामने पेश होना होगा क्योंकि उनका विस्तृत बयान दर्ज किया जाना बाकी है।

एनसीबी ने यह भी कहा कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने क्रूज शिप पर ड्रग्स का सेवन किया। यह नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) एक्ट, 1985 के तहत भारत में एक अपराध है। एनसीबी ने आर्यन खान पर अवैध ड्रग्स की बिक्री और इसे रखने का भी आरोप लगाया है।

2 अक्टूबर को मुंबई तट पर कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक पार्टी पर छापे के बाद ड्रग्स की जब्ती से संबंधित मामले में दो नाइजीरियाई नागरिकों सहित कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: शाहरुख खान के लाडले आर्यन को भेजा गया जेल, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

क्रूज पर ड्रग्स पार्टी के मामले में एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन के साथ ही साथ अरबाज और मुनमुन की जमानत याचिका भी खारिज हुई है।

मुम्बई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी के मामले में एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन के साथ ही साथ अरबाज और मुनमुन की जमानत याचिका भी खारिज हुई है। 


ज़मानत याचिका खारिज़ होने के बाद आर्यन खान सहित अन्य आरोपियों को ऑर्थर रोड जेल में रहना होगा। याद दिला दें कि ये पूरा मामला क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी करने से जुड़ा है। एनसीबी ने कथित रूप से कोकीन, मेफेड्रोन, चरस, हाइड्रोपोनिक और एमडीएमए जैसी कई ड्रग्स और 1.33 लाख रुपए नगद जब्त किए हैं।

मुंबई की एस्प्लेनेड अदालत ने मुंबई तट पर एक क्रूज पर ड्रग्स से संबंधित मामले में आर्यन खान, अरबाज और मुनमुन धमेचा की ज़मानत याचिका खारिज़ कर दी है। ज़मानत याचिका खारिज़ होने के बाद आर्यन खान और अन्य आरोपियों को आज रात ऑर्थर रोड जेल में रहना होगा। 

आर्यन की जमानत याचिका का विरोध करते हुए एएसजी सिंह ने अपनी दलील रखते हुए कहा कि इस बात पर जरूर ध्यान देना चाहिए कि लोग कितनी आसानी से बातों में आ जाते हैं और क्या इससे सबूतों के साथ छेड़छाड़ हो सकती है? अनिल ने आगे कहा कि ये कोई आइसोलेटिड केस नहीं है, ऐसे में बेल की वजह से केस की जांच पर असर पड़ सकता है।


'धक धक' गर्ल माधुरी दीक्षित की बिना मेकअप के ये तस्वीर देखिए, आप भी कहेंगे कैसी दिख रही हैं ये

माधुरी दीक्षित के पति डॉ श्रीराम नेने अपनी लविंग वाइफ के साथ एक थ्रोबैक फोटो शेयर किया है। इसे साझा करते हुए उन्होंने बताया है कि ये तस्वीर उस समय की एक तस्वीर साझा की, जब दोनों ने स्कूबा डाइविंग सीखने की कोशिश की थी। तस्वीर में माधुरी बिना मेकअप के दिख रही हैं।

नई दिल्ली: भारतीय सिनेमा में अपने अदाओं से हर किसी को मदहोश कर देने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की बिना मेकअप के कई तस्वीरें अबतक सामने आ चुकी हैं। लेकिन जो तस्वीर अभी सामने आई है उसे देखकर आ भी कहेंगे अरे! कैसे दिख रही हैं माधुरी दीक्षित।

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्ष‍ित पति डॉ. राम नेने सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं। आए दिन वह अपने काम से समय निकाल कर अपनी वाइफ और बच्चों के संग मस्ती करते और उन लम्हों को अपने फैंस के साथ फोटो शेयरिंग प्लेटफार्म पर शेयर करते हैं। इसी बीच डॉ श्रीराम नेने अपनी लविंग वाइफ के साथ एक थ्रोबैक फोटो शेयर किया है। इसे साझा करते हुए उन्होंने बताया है कि ये तस्वीर उस समय की एक तस्वीर साझा की, जब दोनों ने स्कूबा डाइविंग सीखने की कोशिश की थी। तस्वीर में माधुरी बिना मेकअप के दिख रही हैं। 

श्रीराम ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- फ्लोरिडा की गर्मियों के बीच में एक गर्म पार्किंग स्पेस में स्कूबा डाइव सीखने के लिए कुछ भी नहीं है। नहीं वास्तव में, फ्लोरिडा एक्वीफर सुपर क्लिन है और हमेशा 70 डिग्री है। कुछ ही मिनटों में माधुरी 'जैक्स कॉस्ट्यू' में बिना किसी डर के 100 फीट नीचे चली जा रही थीं। इसने दुनिया भर में कई और स्कूबा एडवेंचर्स का आधार बनाया। 


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी का मामला: आर्यन खान समेत 8 को कोर्ट ने भेजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, NCB को दिया तगड़ा झटका

मुंबई: आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की NCB कस्टडी को लेकर सुनवाई पूरी हो चुकी है। मुंबई की अदालत ने आर्यन खान समेत 8 लोगों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला लिया है। 

कोर्ट ने कहा है कि NCB को पड़ताल के लिए काफी मौका और समय दिया जा चुका है, इसलिए अब इन्हें न्यायिक हिसारत में भेजा जा रहा है। कोर्ट का कहना है कि अब इस मामले में स्पेशल NDPS कोर्ट आगे की सुनवाई करेगा। 

आर्यन के बचाव में वकील सतीश मानेशिंदे ने कोर्ट में आर्यन की तरफ से दलील दी है कि- 'मेरे एक खास दोस्त प्रतीक ने मुझे फोन पर बताया था कि मुझे क्रूज ईवेंट पर VVIP के तौर पर इनवाइट किया गया है। मुझे शायद क्रूज पर ग्लैमर जोड़ने के लिए बुलावा भेजा गया है'। सतीश का कहना है कि 'जहाज पर 1300 से भी ज्यादा लोग थे लेकिन सिर्फ 8 लोगों को ही गिरफ्तार किया गया'। 

आर्यन के वकील सतीश मानेशिंदे ने कोर्ट में कहा कि 2 रातों से आर्यन से कोई पूछताछ नहीं की गई है। फिर कस्टडी और बढ़ाने की मांग क्यों की जा रही है? उन्होंने ये भी कहा कि जब तक मुख्य दोषी नहीं मिल जाते, आर्यन को बंधक बनाकर नहीं रखा जा सकता।

बता दें कि एनसीबी ने कोर्ट से मांग की है कि आर्यन खान और उनके दोनों साथियों की कस्टडी 11 अक्टूबर तक बढ़ा दी जाए। एनसीबी ने बताया कि इस केस में अब तक 17 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। नया अरेस्ट अचित कुमार का हुआ है जिसे आर्यन खान के बयान के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी ने दलील दी है कि अभी और रेड हो सकती हैं और इस वक्त जो गिरफ्तार लोग हैं उनका नए गिरफ्तार किए लोगों से आमना-सामना होगा, इसलिए इनकी कस्टडी बढ़ा दी जाए।


दुःखद खबर! रामायण के 'रावण' अरविंद त्रिवेदी का निधन

रामानंद सागर कृत रामायण में रावण का रोल निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे। उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है।

नई दिल्ली: रामानंद सागर कृत रामायण में रावण का रोल निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे। उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है।


अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार (05 अक्टूबर) की रात को हार्टअटैक से निधन हो गया। बता दें कि बीते लंबे वक्त से अरविंद उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे। वहीं वो पिछले कुछ वक्त से चलने में भी असमर्थ हो गए थे।

रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले अभिनेता सुनील लहरी ने अरविंद के निधन पर शोक जाहिर किया है। सुनील ने ट्विटर पर लिखा, 'बहुत दुखद समाचार है कि हमारे सबके प्यारे अरविंद भाई अब हमारे बीच नहीं हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। मैंने अपने पिता समान, मेरे गाइड और बेहतरीन इंसान को खो दिया।'  सुनील लहरी के अलावा भी कई सेलेब्स और फैन्स ने अरविंद को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी है।

बता दें कि अरविंद त्रिवेदी एक ओर जहां रामानंद सागर की रामायण में रावण बनकर दर्शकों का दिल जीता था तो वहीं कई गुजराती फिल्मों में भी उन्होंने बेहतरीन अदाकारी से अपने लिए बड़ा मुकाम बनाया था। गुजराती सिनेमा में उन्होंने करीब 40 साल तक योगदान दिया। इसके साथ ही टीवी शो विक्रम और बेताल के लिए भी उन्हें जाना जाता है। जानकारी के मुताबिक अरविंद ने हिंदी और गुजराती फिल्मों को मिलाकर करीब 300 फिल्मों में काम किया था।


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: 7 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में रहेंगे शाहरुख खान के पुत्र आर्यन

वकीलों की फौज खड़े करने के बावजूद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को बेल नहीं मिल सकी। उसे अब 7 अक्टूबर तक एनसीबी की गिरफ्त में रहना पड़ेगा।

मुम्बई: वकीलों की फौज खड़े करने के बावजूद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को बेल नहीं मिल सकी। उसे अब 7 अक्टूबर तक एनसीबी की गिरफ्त में रहना पड़ेगा।


कॉर्डेलिया क्रूज़ से प्रतिबंधित ड्रग्स जब्त किए जाने के मामले में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज सेठ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को 7 अक्टूबर तक एनसीबी (NCB) की हिरासत में भेज दिया गया है।

इससे पहले बहस के दौरान आर्यन खान की तरफ से उनके वकील ने कहा कि मेरे मुवक्किल के पास से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। उनके दोस्त के पास 6 ग्राम चरस थी, जिससे आर्यन का कोई ताल्लुक नहीं। 

दूसरी तरफ, एनसीबी के वकील अनिल सिंह ने कोर्ट को आर्यन खान का कथित वॉट्सऐप चैट दिखाया, जिसमें वह अज्ञात लोगों से चरस खरीदने और पैसों की लेन-देन की बात कर रहे हैं। अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन कोडवर्ड में चैटिंग करता था और इसे डीकोड करने के लिए कस्टडी जरूरी है।

अडिशनल सॉलीसिटर जनरल अनिल सिंह ने रिया चक्रवर्ती के मामले का हवाला देते हुए तर्क दिया कि एनडीपीसी एक्ट के तहत सभी अपराध गैर-जामनती हैं।उन्होंने कहा, " NCB ने आर्यन का फोन जब्त किया है और उसमें कई चैट्स ये बताते हैं कि उनका डीलर्स के साथ कनेक्शन है। वॉट्सऐप चैट से साफ है कि ये एक नेक्सस है और इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन भी हुए हैं। इस मामले में आगे की जांच जारी है। कैश का ट्रांजैक्शन हुआ है और आरोपियों ने पेड्लर्स से बात करने के लिए कोडवर्ड्स का इस्तेमाल किया है। इसलिए आरोपियों को रिमांड में आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने की जरूरत है।"


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी: NCB ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन की मांगी लंबी कस्टडी, इंटरनेशन गैंग से कनेक्ट होने का जताया शक

नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामले मामले में अदालत में बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित सभी आरोपियों के लिए 11 अक्टूबर तक रिमांड मांग की है।

मुम्बई: नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामले  मामले में अदालत में बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित सभी आरोपियों के लिए 11 अक्टूबर तक रिमांड मांग की है।

आर्यन, अरबाज और मुनमुन की रिमांड पर बहस के दौरान ASG अनिल सिंह ने कहा कि चैट के जरिये पता चल रहा है कि इसमें इंटरनेशनल कार्टेल की मिलीभगत है। साजिश की परतें खोलने की जरूरत है।  इनके पास से प्रतिबंधित पदार्थ मिले हैं, इनसे मिली जानकारी पर कुछ और गिरफ्तारी की गई है।

ASG ने कहा कि आरोपियों ने अपनी चैट में कई कोड नामों का इस्तेमाल किया है, हम उन्हें डीकोड करना चाहते है, इसलिए इसकी विस्तृत जांच की जरूरत है। सच जानने के लिए और पूछताछ की जरूरत है और उसके लिए हमें हिरासत चाहिए। हमने आज एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, इनका एक ग्रुप है। माना कि ये जमानती अपराध हैं लेकिन बॉम्बे हाईकोर्ट के एक फैसले में कहा गया है कि एनडीपीएस के सभी अपराध जमानती नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि ये ग्रुप एक गिरोह की तरह काम कर रहा था। जब तक हम ग्राहकों  की जांच नहीं करते, हम कैसे पता लगा पाएंगे कि सप्लायर कौन है और कौन पैसे से मदद कर रहा था ?


'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के नट्टू काका नहीं रहे, 77 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में नट्टू काका का किरदार निभाने वाले अभिनेता घनश्याम नायक का निधन हो गया है। 77 की उम्र में उन्होंने रविवार (3 अक्टूबर) को आखिरी सांस ली। इस दुखद खबर की पुष्टि असित मोदी ने की है।

मुम्बई: टीवी की दुनिया से एक दुखभरी खबर सामने आई है। टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'  में नट्टू काका का किरदार निभाने वाले अभिनेता घनश्याम नायक का निधन हो गया है। 77 की उम्र में उन्होंने रविवार (3 अक्टूबर) को आखिरी सांस ली। इस दुखद खबर की पुष्टि असित मोदी ने की है।

टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के प्रोड्यूसर असित मोदी ने सोशल मीडिया पर घनश्याम नायक के निधन की पुष्टि की। 

असित मोदी ने ट्विटर पर लिखा, 'हमारे प्यारे नट्‌टू काका हमारे साथ नहीं रहे। परम कृपालु परमेश्वर उन्हें अपने चरणो में स्थान दे और परम शांति दे, उनके परिवार को ये दुःख सहन करने की शक्ति दे। नट्टू काका हम आपको नहीं भूल सकते।'


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घनश्याम का निधन कैंसर के चलते हुआ है। याद दिला दें कि बीते साल घनश्याम के गले का ऑपरेशन हुआ था, और उनकी 8 गाठें निकाली गई थीं। घनश्याम के बेटे विकास ने बताया था कि उनके गले में कुछ स्पॉट्स पाए गए थे, जिसकी वजह से उनका आगे का ट्रीटमेंट शुरू करने का फैसला लिया गया था।

 
अभिनेता घनश्याम नायक के निधन की खबर से हर कोई हैरान रह गया है। फैन्स के साथ ही सितारे भी दिवंगत अभिनेता को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स घनश्याम के फोटोज और वीडियोज शेयर करते हुए उन्हें याद कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि घनश्याम ने टीवी के साथ ही कई फिल्मों में भी काम किया था। क्रांतिवीर, आंदोलन, बरसात, माफिया, बेटा, तिरंगा, आंखें, लाडला, चाहत, इश्क, चाइना गेट, तेरे नाम और खाकी सहित कई अन्य फिल्में उनकी लिस्ट में शुमार थीं।


रेव पार्टी के मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत 3 को NCB ने किया गिरफ्तार

मुंबई से गोवा जाने वाली क्रूज पर रेव पार्टी को लेकर एनसीबी के अधिकारियों को एक बड़ी टिप मिली थी। जिसके आधार पर NCB ने ऑपरेशन चलाया। रेड के दौरान 8 लोगों को हिरासत में लिया था, जिसमें 2 महिलाएं शामिल थीं।

मुम्बई: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB ने रेव पार्टी में रेड के दौरान हिरासत में लिया था। वहीं, अब खबरें आ रही हैं अधिकारियों ने पूछताछ के बाद आर्यन को गिरफ्तार कर लिया है। मुंबई-गोवा क्रूज पर चल रही रेव पार्टी से जुड़े ड्रग्स केस में 8 लोगों को डीटेन किया गया था। जिसमें से आर्यन खान के अलावा 2 और लोगों की भी गिरफ्तारी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि उन्हें मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया है। 

दरअसल, मुंबई से गोवा जाने वाली क्रूज पर रेव पार्टी को लेकर एनसीबी के अधिकारियों को एक बड़ी टिप मिली थी। जिसके आधार पर NCB ने ऑपरेशन चलाया। रेड के दौरान 8 लोगों को हिरासत में लिया था, जिसमें 2 महिलाएं शामिल थीं। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है क्रूज पर मौजूद लोगों के बीच एनसीबी के अधिकारी पैसेंजर बनकर पहुंचे थे, जहां पर उन्हें पता चला कि रेव पार्टी में लोग अलग-अलग जगहों पर ड्रग्स छुपा कर ला रहे थे। 


रेव पार्टी के मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत इन लोगों से पूछताछ कर रही है NCB

एनसीबी यानी नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई से गोवा जा रही क्रूज जहाज में चल रही ड्रग्स पार्टी का भांडाफोड़ किया है।

मुंबई: शनिवार को देर शाम एनसीबी द्वारा अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया। ये सभी रेव पार्टी कर रहे थे। एनसीबी यानी नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई से गोवा जा रही क्रूज जहाज में चल रही ड्रग्स पार्टी का भांडाफोड़ किया है।

एनसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 8 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। इस क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में एनसीबी ने मशहूर अभिनेता शाहरुख खाने के बेटे आर्यन को भी हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की है। आर्यन के अलावा, क्रूज ड्रग्स पार्टी में एनसीबी किन-किन से पूछताछ कर रही है, उसकी भी सारी डिटेल सामने आ गई है। 


मुंबई एनसीबी के डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा कि मुंबई तट पर रेव पार्टी में छापेमारी के सिलसिले में आठ लोगों, जिनमें आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा शामिल हैं, से पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों की मानें तो गुप्त सूचना के आधार पर कि एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार शाम को गोवा जाने वाले क्रूज जहाज पर छापा मारा और पार्टी कर रहे कुछ यात्रियों के पास से नशीला पदार्थ बरामद किया।

इससे पहले एक अधिकारी ने बताया था कि एनसीबी ने आठ से 10 लोगों को हिरासत में लिया है। उन्हें दक्षिण मुंबई में एनसीबी कार्यालय लाया गया और आज सुबह से ही पूछताछ जारी है। एनसीबी कार्यालय के प्रवेश द्वार पर पत्रकारों से बात करते हुए वानखेड़े ने कहा, 'हमने कुछ लोगों को पकड़ा है और जांच जारी है। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।'

इन लोगों से पूछताछ की जा रही है

1. आर्यन खान
2. नुपुर सारिका
3. इस्मीत सिंह
4. मोहक जसवाल
5. विक्रांत छोकर
6. गोमित चोपड़ा
7.मुनमुन धमेचा
8. अरबाज मर्चेंट

ये चीजें हुई बरामद

सात घंटे लंबी चली छापेमारी के दौरान एनसीबी अधिकारियों को 4 तरह के ड्रग्स मिले। इनमें MDMA, मेफेड्रोन, कोकीन और हशीश शामिल हैं। हालांकि, अभी भी छानबीन जारी है। 


अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन को NCB ने हिरासत में लिया, पूछताछ जारी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आर्यन द्वारा ड्रग्स का इस्तेमाल किया गया है और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इसी सिलसिले में उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। NCB द्वारा आर्यन को हिरासत में लिए जाने की अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है।

मुंबई:  बॉलीवुड के बादशाह यानि शाहरुख खान के बेटे आर्यन को आज नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आज देर शाम हिरासत में ले लिया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आर्यन द्वारा ड्रग्स का इस्तेमाल किया गया है और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इसी सिलसिले में उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। NCB द्वारा आर्यन को हिरासत में लिए जाने की अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है। शेष समाचार प्रतीक्षारत है।


पोर्न फिल्म मेकिंग केस: लगभग 2 महीने बाद जेल से बाहर निकले राज कुंद्रा, कहा-'बलि का बकरा बनाया गया'

जब मीडियाकर्मियों ने बात करना चाहा तो पहले वह खुद को बचाते नजर आए लेकिन अंत में उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया है जैसे कि उन्हें फंसाया गया था। उन्हें सिर्फ बलि का बकरा बनाया गया है।

मुंबई: अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति व्यवसाई राज कुंद्रा पोर्न फिल्म मेकिंग केस में जमानत पाने के बाद आज दो महीने बाद जेल से रिहा हुई। वहीं, उनसे जब मीडियाकर्मियों ने बात करना चाहा तो पहले वह खुद को बचाते नजर आए लेकिन अंत में उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया है जैसे कि उन्हें फंसाया गया था। उन्हें सिर्फ बलि का बकरा बनाया गया है।



वह बीते दो महीनों से मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद थे। जेल के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह 11:30 बजे राज कुंद्रा को जेल से बाहर निकाला गया। सोमवार को ही मुंबई की एक अदालत ने 50,000 रुपये का बॉन्ड जमा कराने का आदेश देते हुए राज कुंद्रा की जमानत अर्जी को मंजूर कर लिया था। राज कुंद्रा के अलावा उनके कर्मचारी और सह-आरोपी रयान थोर्प को भी अदालत ने सोमवार को जमानत दे दी थी। 19 जुलाई को ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था। 

राज कुंद्रा और उनके सहयोगी पर आरोप है कि उन्होंने पोर्न मूवीज बनाईं और पैसे कमाने के लिए उन्हें कुछ ऐप्स पर शेयर किया था। आर्थर रोड जेल में बद रहे राज कुंद्रा बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रहीं शिल्पा शेट्टी के पति हैं। पुलिस ने अश्लील सामग्री परोसने, आईटी एक्ट के उल्लंघन समेत कई मामलों में उन्हें गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस की ओर से चार्जशीट दाखिल किए जाने के बाद राज कुंद्रा ने शनिवार को अपनी बेल अर्जी दी थी। राज कुंद्रा ने वकील प्रशांत पाटिल के माध्यम से अपनी अर्जी में कहा था कि उन पर लगे आरोपों को लेकर पर्याप्त सबूत देने में पुलिस असफल रही है।


यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के बयान पर भड़कीं राखी सावंत, कहा-'इनका बस चले तो देश की हर महिला का वस्त्रहरण कर लें'

राखी ने कहा इन नेताओं का बस चले तो द्रोपदी की तरह देश की हर महिला का वस्त्रहरण कर लें।

मुम्बई: अभिनेत्री राखी सावंत के खिलाफ विवादित बयान देकर यूपी विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बिन बुलाए मुसीबत को दावत दे दी है। उन्हें राखी सावंत ने ही जवाब दिया है। 


राखी सावंत ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के 'कम कपड़े' वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि मेरे नाम का इस्तेमाल किये बगैर इन नेताओं की दाल गलती नहीं है। राखी ने कहा इन नेताओं का बस चले तो द्रोपदी की तरह देश की हर महिला का वस्त्रहरण कर लें।


वहीं, हृदय नारायण दीक्षित ने अपने बयान पर सफाई फेटे हुए ट्विटर पर लिखा है कि इंटरनेट मीडिया पर कुछ मित्र मेरे भाषण के एक वीडियो अंश को अन्यथा अर्थों के संकेत के साथ प्रसारित कर रहे हैं। वास्तव में यह उन्नाव के प्रबुद्ध सम्मेलन में मेरे भाषण का अंश है, जिसमें सम्मेलन संचालक ने मेरा परिचय देते हुए मुझे प्रबुद्ध लेखक बताया था। मैंने इसी बिंदु पर बात आगे बढ़ाते हुए कहा था कि कुछ पुस्तकों और लेखों के लिखने से ही कोई प्रबुद्ध नहीं हो जाता, महात्मा गांधी कम कपड़े पहनते थे, देश ने उन्हें बापू कहा। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं राखी सावंत भी गांधीजी हो जाएंगी।


पोर्न फिल्म मेकिंग केस: अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को मिली जमानत

राज कुंद्रा को मुम्बई की एक अदालत ने आज 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। बता दें कि राज कुंद्रा 2 महीने से जेल में बंद थे।

मुम्बई: पोर्न फिल्में बनाने और उसे प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति व व्यवसायी राज कुंद्रा को मुम्बई की एक अदालत ने आज 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। बता दें कि राज कुंद्रा 2 महीने से जेल में बंद थे।

राज पर अश्लील फिल्में बनाने और ऐप पर पेश किए जाने का गंभीर आरोप है। हाल ही में मुंबई पुलिस ने करीब 1500 पन्नों की चार्जशीट भी दाखिल थी। लेकिन अब आखिरकार राज कुंद्रा ने राहत की सांस ली है।


राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह जेल में बंद थे और लगातार कोर्ट से जमानत की गुहार लगा रहे थे। ऐसे में आज एक लंबे वक्त के बाद उनको जमानत दी गई है।

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने 2015 में वियान इंडस्ट्रीज की शुरुआत की थी। वियान इंडस्ट्रीज जो एनिमेशन, कार्टून और ऐप बनाने का काम करती थी। खबर के अनुसार जब इसी साल फरवरी महीने में क्राइम ब्रांच ने इस मामले का भंडाफोड़ किया था और राज के पीए उमेश कामत को गिरफ्तार किया तो शिल्पा ने इसको लेकर अपने पति से पूछताछ की थी।


जावेद अख्तर मानहानि मामले में कड़ी फटकार के बाद कोर्ट में पेश हुईं कंगना रनौत, अगली सुनवाई 1 अक्टूबर को

कोर्ट की तीखी टिप्पणी के बाद कंगना रनौत की पेशी हुई। इस मामले की सुनवाई 15 नवंबर तक टाल दी गई है। कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने केस को ट्रांसफर करने की याचिका दायर की है, जिस पर एक अक्टूबर को सुनवाई होगी।

मुंबई: मशहूर गीतकार गीतकार जावेद अख्तर मानहानि केस में अभिनेत्री कंगना रनौत आज मुंबई के अंधेरी कोर्ट में पेश हुईं। कंगना रणौत को पिछले हफ्ते कोर्ट में मौजूद ना रहने पर कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई थी। कोर्ट ने कहा था कि अगर वह 20 सितंबर को कोर्ट में पेश नहीं होती हैं तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाएगा। 

कोर्ट की तीखी टिप्पणी के बाद कंगना रनौत की पेशी हुई। इस मामले की सुनवाई 15 नवंबर तक टाल दी गई है। कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने केस को ट्रांसफर करने की याचिका दायर की है, जिस पर एक अक्टूबर को सुनवाई होगी।

14 सितंबर को हुई सुनवाई में जावेद अख्तर कोर्ट में मौजूद रहे, वहीं कंगना नदारद थीं। इस मामले में कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने कोर्ट को बताया कि अभिनेत्री की तबियत ठीक नही हैं। इसके साथ ही वकील ने कोर्ट से कंगना को पेशी से छूट देने की मांग की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया और अगली तारीख को कंगना को कोर्ट में पेश होने को कहा। कोर्ट ने कंगना को चेतावनी देते हुए कहा कि आने वाली तारीख को कंगना अगर नहीं रहती हैं तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाएगा। 

मामले पर एक नजर

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कंगना रनौत ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद (नेपोटिज्म) का आरोप लगाया था। तब कंगना ने सार्वजनिक तौर पर कई दिग्गज कलाकारों और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हस्तियों का नाम लिया था। कंगना ने जावेद अख्तर का भी नाम लिया। 2 नवंबर 2020 को गीतकार ने कंगना के खिलाफ मुंबई की अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था।



दिव्या अग्रवाल बनीं 'बिग बॉस ओटीटी' की विजेता

बिग बॉस ओटीटी का ग्रैंड फिनाले 18 सितंबर को हुआ, जहां सभी कंटेस्टेंट्स को पछाड़ते हुए ट्रॉफी पर दिव्या अग्रवाल ने अपना कब्जा जमाया।

मुंबई: 6 हफ्ते पहले शुरू हुआ बिग बॉस ओटीटी का ग्रैंड फिनाले 18 सितंबर को हुआ, जहां सभी कंटेस्टेंट्स को पछाड़ते हुए ट्रॉफी पर दिव्या अग्रवाल ने अपना कब्जा जमाया। 

बिग बॉस ओटीटी को करण जौहर होस्ट कर रहे थे, और फिनाले में दिव्या अग्रवाल, निशांत भट्ट, राकेश बापट, शमिता शेट्टी और प्रतीक सहजपाल के बीच टक्कर थी। बता दें कि विनर को ट्रॉफी के साथ ही 25 लाख रुपये विनिंग अमाउंट मिला है। एक ओर जहां दिव्या ने शो जीता तो वहीं निशांत फर्स्ट और शमिता सेकेंड रनर अप रहे।


 गौहर ने दिव्या को बधाई देते हुए ट्वीट भी किया है। बता दें कि बिग बॉस ओटीटी में कुल 13 कंटेस्टेंट्स नजर आए थे। इन कंटेस्टेंट्स के नाम राकेश बापट, जीशान खान, मिलिंद गाबा, निशांत भट्ट, प्रतीक सहजपाल, करण नाथ, शमिता शेट्टी, उर्फी जावेद, नेहा भसीन, मूस जटाना, अक्षरा सिंह, दिव्या अग्रवाल और रिद्धिमा पंडित हैं।


गौरतलब है कि बिग बॉस ओटीटी के खत्म होने के बाद अब जल्दी ही बिग बॉस 15 की शुरुआत होगी। बिग बॉस 15 को सलमान खान होस्ट करेंगे। बिग बॉस 15 का प्रीमियर 3 अक्टूबर को रात  9 बजे होगा। बिग बॉस 15, सोमवार से शुक्रवार रात 10.30 बजे प्रसारित होगा, जबकि शनिवार- रविवार को वीकेंड का वार रात 9 बजे टेलिकास्ट होगा।


मुश्किल में पड़ सकते हैं अभिनेता सोनू सूद, 20 करोड़ से ज्यादा की TAX चोरी का आरोप

अभिनेता सोनू सूद की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद और उनसे जुड़े परिसरों पर दो दिनों की छापेमारी के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शनिवार को कहा कि सोनू सूद के खिलाफ 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है।

मुंबई: अभिनेता सोनू सूद की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद और उनसे जुड़े परिसरों पर दो दिनों की छापेमारी के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शनिवार को कहा कि सोनू सूद के खिलाफ 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है।

आयकर विभाग ने कहा कि विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) के उल्लंघन के अलावा, अब तक सोनू सूद और उनके सहयोगियों द्वारा 20 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है। बता दें कि आयकर विभाग ने अभिनेता सोनू सूद के खिलाफ कथित कर चोरी मामले में शुक्रवार को मुंबई, नागपुर और जयपुर में उनके कई परिसरों पर छापेमारी की थी।  

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने एक बयान में कहा कि अभिनेता और उनके सहयोगियों के परिसरों की तलाशी के दौरान कर चोरी से संबंधित आपत्तिजनक सबूत मिले हैं। सीबीडीटी ने कहा कि अभिनेता ने फर्जी संस्थाओं से फर्जी और असुरक्षित ऋण के रूप में बेहिसाब पैसे जमा किए। आयकर विभाग ने मुंबई में सोनू सूद के विभिन्न परिसरों के साथ-साथ लखनऊ स्थित ग्रुप रियल एस्टेट समूह में तलाशी और जब्ती अभियान चलाया था। दो दिनों में मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली और गुरुग्राम में कुल 28 परिसरों की तलाशी ली गई।

सीबीडीटी ने कहा कि अब तक की जांच में 20 ऐसी प्रविष्टियों के उपयोग का पता चला है, जिनके प्रदाताओं ने फर्जी आवास प्रविष्टियां देने की शपथ ली है। उन्होंने नकद के बदले चेक जारी करना स्वीकार किया है। ऐसे कई उदाहरण हैं जहां, पेशेवर प्राप्तियों को कर चोरी के उद्देश्य से अकाउंट में ऋण के रूप में छिपाया गया है। यह भी पता चला है कि इन फर्जी ऋणों का इस्तेमाल निवेश करने और संपत्ति हासिल करने के लिए किया गया है।


आईटी विभाग ने अभिनेता सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन में विदेशी धन के लेन देन में कानून का उल्लंघन पाया है। सीबीडीटी ने कहा कि फाउंडेशन ने 1 अप्रैल, 2021 से अब तक 18.94 करोड़ रुपये का चंदा इकट्ठा किया है, जिसमें से उन्होंने विभिन्न राहत कार्यों के लिए करीब 1.9 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जबकि शेष 17 करोड़ रुपये बैंक में फाउंडेशन के बैंक अकाउंट में बगैर इस्तेमाल के पाए गए हैं। सीबीडीटी ने अपने बयान में कहा कि ऐसा देखा गया है कि चैरिटी फाउंडेशन ने क्राउड फंडिंग प्लेटफॉर्म पर (विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम) एफसीआरए नियमों का उल्लंघन करते हुए विदेशी दानदाताओं से 2.1 करोड़ रुपये की राशि भी जुटाई है। 

सूत्रों ने दावा किया कि छापेमारी में बोगस लोन और बोगस बिलिंग से जुड़े कई दस्तावेज भी छापेमारी के दौरान पाए गए हैं। अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट इन कागजातों की जांच कर रहा है। एक सूत्र ने बताया कि इस बात के भी सुबूत मिले हैं कि विभिन्न जरिए से अलग-अलग अकाउंट्स में पैसे मंगाए गए हैं। जबकि वास्तव में इसका फायदा सोनू सूद को मिला है। सूत्रों ने यह भी बताया कि झूठे खर्च दिखाकर भी अभिनेता ने टैक्स में छूट पाई है। गौरतलब है कि बुधवार से शुरू हुए इनकम टैक्स छापों का शुक्रवार को तीसरा दिन था।


एक्टर सोनू सूद की संपत्तियों का IT डिपार्टमेंट ने किया सर्वे

अभिनेता सोनू सूद अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की राडार पर हैं। उनकी संपत्तियों पर आयकर विभाग के सर्वे की खबरें आ रही हैं। एक चर्चित समाचार चैनल की रिपोर्ट की मानें तो सोनू सूद की 6 प्रॉपर्टीज पर सर्वे किया जा रहा है।

मुंबई: अभिनेता सोनू सूद अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की राडार पर हैं। उनकी संपत्तियों पर आयकर विभाग के सर्वे की खबरें आ रही हैं। एक चर्चित समाचार चैनल की रिपोर्ट की मानें तो सोनू सूद की 6 प्रॉपर्टीज पर सर्वे किया जा रहा है।

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद कोरोना के दौर में जरूरतमंदों के मसीहा बनकर सामने आए हैं। उन्होंने कई लोगों को ना सिर्फ अपने घर पहुंचाने का इंतजाम किया, बल्कि उन तक दवाइयां, ऑक्सजीन सिलेंडर जैसी चीजें भी पहुंचाई थीं। बीते दिनों ही वो दिल्ली सरकार के मेंटरशिप प्रोग्राम से जुड़े थे। जो स्कूल के बच्चों के लिए खास तौर पर चलाया जाने वाला कार्यक्रम है। वहीं, अब मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस प्रोग्राम से जुड़ने के कुछ दिनों बाद हाल ही में सोनू सूद की संपत्ति पर आयकर विभाग सर्वे करने पहुंच गया है।


सोनू सूद बीते काफी दिनों से राजनीति में आने की रिपोर्ट्स को लेकर सुर्खियों में हैं। हालांकि, एक्टर ने काफी पहले ही ये साफ कर दिया है कि उन्हें पॉलिटिक्स में उतरने को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं है। बता दें कि सोनू सूद महामारी के लोगों की मदद करने को लेकर चर्चाओं में रहे थे। अपने नेक कामों के लिए उन्हें आम लोगों के साथ-साथ कई सेलेब्रिटीज की तारीफें भी मिल चुकी हैं। वो सोनू सूद आज भी सोशल मीडिया के जरिए मदद मांग रहे लोगों को जवाब देते और उन तक मदद पहुंचाते नजर आ जाते हैं। वहीं, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट सर्वे को लेकर अभी तक एक्टर की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।


लोगों का सपोर्ट मिला तो राजनीति में जा सकती हूं लेकिन ये मेरा सपना नहीं: कंगना रणौत

कंगना मशहूर आरजे रौनक के शो में भी पहुंची। जहां उन्होंने तमाम मुद्दों पर खुलकर बातचीत की। इन्हीं बातों में एक बात थी उनके राजनीति में आने की बात।

मुंबई: अभनेत्री कंगना रणौत की हालिया रिलीज हुइ फिल्म 'थलाइवी' रिलीज के पहले ही दिन से सुर्खियों में हैं। वहीं, फिल्म के प्रमोशन के लिए कंगना जी-जान से जुटी हुई हैं। वह आए दिन किसी ना किसी शो में प्रोमोशन के लिए जा रही हैं। इसी क्रम में वह मशहूर आरजे रौनक के शो में भी पहुंची। जहां उन्होंने तमाम मुद्दों पर खुलकर बातचीत की। इन्हीं बातों में एक बात थी उनके राजनीति में आने की बात।

रौनक ने कंगना से पूछा कि उन्होंने 'थलाइवी' के लिए हां क्यों कहा? इस पर कंगना ने बताया कि अलग इंडस्ट्री में काम करना चाहती थीं। पॉलिटिक्स जॉइन करने पर कंगना ने जवाब दिया, जब तक बहुमत न मिले आप इलेक्शन नहीं जीत सकते। अगर लोगों का सपोर्ट मिला तो वह ट्राई कर सकती हैं लेकिन ये सपना नहीं है। रौनक ने कंगना से पूछा कि उन्होंने 'थलाइवी' के लिए हां क्यों कहा? इस पर कंगना ने बताया कि अलग इंडस्ट्री में काम करना चाहती थीं। पॉलिटिक्स जॉइन करने पर कंगना ने जवाब दिया, जब तक बहुमत न मिले आप इलेक्शन नहीं जीत सकते। अगर लोगों का सपोर्ट मिला तो वह ट्राई कर सकती हैं लेकिन ये सपना नहीं है।

इंटरव्यू के एक राउंड में रौनक ने कंगना से पूछा कि उन्हें सोशल मीडिया पर किसी को अनफॉलो करना पड़े तो वह कौन होगा। कंगना ने कॉन्ट्रोवर्सी से बचने के लिए अपनी बहन रंगोली चंदेल का नाम लिया। इसके बाद उन्होंने कंगना को डेयर दिया कि वह अपने लास्ट डायल्ड नंबर पर कॉल करके कहें, मुझे तुम्हारी कोई जरूरत नहीं। कंगना ने आखिरी कॉल रंगोली को किया था, वह उन्हें फोन करके कहती हैं कि मुझे तुम्हारी कोई जरूरत नहीं है। इस पर रंगोली जवाब देती हैं कि मैं फिर भी रहूंगी। इस पर कंगना बोलती हैं, ये है मेरी बहन की स्पिरिट। आप चाहकर भी हमारी लड़ाई नहीं करवा सकते। 




टॉलिवुड एक्टर साई धरम तेज सड़क दुर्घटना में घायल

हादसा हैदराबाद में दुर्गमचेरुवू केबल ब्रिज के पास हुई। एक्सीडेंट के बाद साई बेहोश हो गए थे। उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। साई को तुरंत पास के अस्पताल में ले जाया गया जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है।

हैदराबाद/मुंबई: तेलुगू फिल्मों के अभिनेता साई धरम तेज बीती रात सड़क हादसे में घायल हो गए हैं। उन्हें उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह खतरे से बाहर हैं। यह हादसा उनकी स्पोर्ट्स बाइक के कीचड़ में फिसल जाने के कारण हुआ। हादसा हैदराबाद में दुर्गमचेरुवू केबल ब्रिज के पास हुई। एक्सीडेंट के बाद साई बेहोश हो गए थे। उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। साई को तुरंत पास के अस्पताल में ले जाया गया जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है। 

सुपरस्टार चिरंजीवी के भांजे साई धरम तेज की टीम ने एक बयान जारी किया जिसमें बताया गया है कि ‘साई धरम तेज ठीक हैं और रिकवरी कर रहे हैं। चिंता की कोई बात नहीं है। वह अस्पताल की निगरानी में हैं। उनकी हालत जैसे ही स्थिर होती है आगे के इलाज के लिए उन्हें अपोलो अस्पताल ले जाया जाएगा।‘ 

पुलिस ने इस बारे में कहा कि ‘साई धरम तेज ने हेलमेट पहन रखा था और उन्होंने शराब नहीं पी थी। उनकी बाइक सड़क पर कीचड़ में फिसल गई। वह अभी खतरे से बाहर हैं और इलाज चल रहा है।‘ 

हादसे के बाद साई की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गईं जिसमें उनकी आंखों और छाती पर चोट के निशान नजर आ रहे हैं। जैसे ही यह खबर सामने आई उनके परिवार के सदस्य भाई वैष्णव तेज, अंकल पवन कल्याण, कजिन वरुण तेज, निहारिका कोनिडेला और दोस्त संदीप किशन अस्पताल उनसे मिलने पहुंचे। 

साई के चाचा अल्लू अरविंद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘शुक्रवार की शाम साढ़े सात बजे उसका एक्सीडेंट हुआ। वह अभी सुरक्षित है। मैंने डॉक्टर्स से इस बारे में बात की। कल तक उसे आईसीयू से शिफ्ट कर दिया जाएगा और वह हमसे बात करने की स्थिति में होगा। मैं यहां यह साफ कर देना चाहता हूं कि उसके सिर या रीढ़ की हड्डी में कोई चोट नहीं है और वह पूरी तरह से सुरक्षित है। उससे बात करने के बाद हम और अपडेट देंगे।‘  


Film Review Thalaivii: जे जयललिता की दिखाई गई है 'अधूरी कहानी', कंगना की लाजवाब एक्टिंग, बेहतरीन डायलॉग्स के दम पर फिल्म होगी हिट!

उनके अंदर जो खामियां थी और जो गलतियां उन्होंने की थी उसे फिल्म का हिस्सा नहीं बनाया गया है। यानि यह कहा जा सकता है कि फिल्म जे जयललिता की 'अधूरी कहानी' है।

मुंबई: तमिलनाडु की पूर्व सीएम जे जयललिता की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘थलाइवी’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में कंगना रणौत की एक्टिंग दमदार है और डॉयलॉग्स भी अच्छे हैं लेकिन फिल्म में जे जयललिता की पूरी कहानी नहीं दिखाई गई है। यानि कि उनके अंदर जो खामियां थी और जो गलतियां उन्होंने की थी उसे फिल्म का हिस्सा नहीं बनाया गया है। यानि यह कहा जा सकता है कि फिल्म जे जयललिता की 'अधूरी कहानी' है।


Thalaivii Movie Review: Kangana Ranaut Delivers a Pitch-perfect Portrayal  of Jayalalithaa

फिल्म का निर्देशन विजय ने किया है। तीन भाषाओं में रिलीज हुई इस फिल्म की शुरुआत विधानसभा के भीतर हुए उस घटनाक्रम से होती है, जहां करुणानिधि (नासर) की पार्टी के नेता जयललिता (कंगना रनोट) की साड़ी खींचकर भरी सभा में उनका अपमान करते हैं। वे कसम खाती हैं कि अब विधानसभा में मुख्यमंत्री बनकर ही लौटेंगी। वहां से कहानी अतीत में जाती है, जब युवा जया उर्फ जयललिता को उनकी मां संध्या (भाग्यश्री) टॉप की हीरोइन बनाने की कोशिशों में लगी हैं।

Will Kangana Ranaut's Thalaivii Lose Business At Box Office By Going To  OTTs Sooner?

जया को सुपरस्टार एमजीआर (अरविंद स्वामी) के साथ फिल्म मिल जाती है। जया और एमजीआर की जोड़ी हिट हो जाती है। दोनों को एकदूसरे के प्रति लगाव भी हो जाता है। एमजीआर अभिनय छोड़कर राजनीति में सक्रिय हो जाते हैं। करुणानिधि की पार्टी छोड़ने के बाद वह खुद की पार्टी बनाकर मुख्यमंत्री बनते हैं। राजनेता का कर्तव्य निभाने के लिए वह जया से दूर हो जाते हैं। एक वक्त ऐसा आता है, जब जया एमजीआर की पार्टी में प्रोपेगेंडा (प्रचार करने वाली) सेक्रेटरी के तौर पर शामिल हो जाती हैं। वहां से जया का राजनीति का सफर शुरू होता है।

Fresh update on 'Thalaivi' OTT release - Bollywood News - IndiaGlitz.com

जयललिता से जुड़े किसी भी विवाद का जिक्र फिल्म में नहीं है। उन्हें अम्मा और थलाइवी बनाने वाले प्रसंग ज्यादा रखे गए हैं। फिल्म के पहले हाफ में कहानी जयललिता से ज्यादा एमजीआर की लगती है। उनके फिल्मी करियर और एमजीआर के साथ उनके रिश्तों पर ज्यादा फोकस है, लेकिन इंटरवल के बाद कहानी जब जयललिता के राजनेता बनने की ओर बढ़ती है, तो रफ्तार पकड़ती है। निर्देशक विजय ने हर सीन में बारीकी से काम किया है। फिल्म इंडस्ट्री और राजनीति में पुरुषों के वर्चस्व के बीच एक महिला को खुद को साबित करने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है और अपने आत्मसम्मान के लिए लड़ना पड़ता है, इसे विजय पर्दे पर दर्शाने में कामयाब रहे हैं।

Kangana Ranaut Parents Reaction On Thalaivi: kangana ranaut reveals her  parents reaction post watching thalaivi says they said congratulations for  5th national award- 'Thalaivi' देख ऐसा था पैरंट्स का रिऐक्शन, कंगना रनौत

जयललिता के बढ़े हुए वजन का हिस्सा फिल्म में छोटा है, लेकिन कंगना उसमें भी प्रभावित करती हैं। अरविंद स्वामी भी एमजीआर के प्रभावशाली व्यक्तित्व को दर्शाने में कामयाब रहे। फिल्म का सबसे दिलचस्प किरदार रहा राज अर्जुन का। एमजीआर के नजदीकी आरएमवी के किरदार में राज ने कई दृश्यों को अपना बना लिया। करुणानिधि की छोटी-सी भूमिका में नासर जंचे हैं। मां के किरदार में भाग्यश्री का काम अच्छा है। मधु के हिस्से खास सीन नहीं आए हैं। फिल्म के प्रभावशाली डायलाग, जैसे - फिल्म औरत के बिना फीकी लगती है, लेकिन जब वह औरत किसी पोजिशन पर आती है, तो सबको मिर्ची लगती है... या महाभारत का दूसरा नाम जया है... का श्रेय डायलाग राइटर रजत अरोड़ा को जाता है।


प्रमुख कलाकार : कंगना रणौत, अरविंद स्वामी, राज अर्जुन, भाग्यश्री

निर्देशक : विजय

अवधि : दो घंटे 33 मिनट


दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म 'शर्माजी नमकीन' का फर्स्‍ट लुक आया सामने

'शर्मा जी नमकीन' के फर्स्‍ट लुक में आप ऋषि कपूर जर्सी पहने, गले में मफलर और हाथ में एक सूटकेस लिए मस्‍ती में चलते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं सेम लुक में परेश रावल दूसरे पार्ट में दिख रहे हैं। पोस्टर देखकर लग रहा है कि इसे शर्दियों के टाइम का शूट किया गया है। क्योंकि पोस्टर में काफी धुंध है।

मुंबई: बॉलीवुड दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के 69वें जयंती पर उनकी आखिरी फिल्म 'शर्माजी नमकीन' का पोस्ट रिलीज कर मेकर्स ने  फैंस को एक खास तोहफा दिया है।

'शर्माजी नमकीन' का पहला लुक जारी होते ही ट्विटर पर #RishiKapoor और #SharmajiNamkeen ट्रेंड होने लगा। अभिनेता के इस लुक को उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी और नीतू कपूर ने भी अपने ऑफिशियल सोशल हैंडल पर शेयर मेकर्स को धन्यवाद कर दिवंगत अभिनेता को याद किया है। 

'शर्मा जी नमकीन' के फर्स्‍ट लुक में आप ऋषि कपूर जर्सी पहने, गले में मफलर और हाथ में एक सूटकेस लिए मस्‍ती में चलते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं सेम लुक में परेश रावल दूसरे पार्ट में दिख रहे हैं। पोस्टर देखकर लग रहा है कि इसे शर्दियों के टाइम का शूट किया गया है। क्योंकि पोस्टर में काफी धुंध है। 

'शर्मा जी नमकीन' के पोस्टर को रिद्धिमा कपूर साहनी और नीतू कपूर और एक्टर फरहान अख्तर, जूही चावला और परेश रावल ने इसे शेयर कर अपने तरीके से अपनी खुशी जाहिर किया है। रिद्धिमा कपूर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- हमें एक बहुत खास फिल्म 'शर्माजी नमकीन' का पोस्टर शेयर करते हुए गर्व हो रहा है। जिसमें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक, जिनके अद्वितीय काम और शानदार करियर को हम हमेशा संजो कर रखेंगे, मिस्टर ऋषि कपूर। उनके प्यार, सम्मान और याद के प्रतीक के रूप में और उनके लाखों फैंस को उपहार के रूप में, उनकी अंतिम फिल्म का पहला लुक रिलीज किया गया है। 

इस फिल्म को लेकर कहा जा रहा है कि ऋषि इस फिल्म की शूटिंग पूरी नहीं कर पाए थे। ऐसे में उनके अधूरे रोल को परेश रावल ने पूरा किया है। ऋषि कपूर के निधन के बाद परेश रावल ने इसकी शूटिंग पूरा किया है। इस बारें में खुद मेकर्स ने ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि देते बताया है। आपको याद दिला दें कि ऋषि कपूर का 30 अप्रैल 2020 को ल्यूकेमिया की वजह से निधन हो गया था।


थलाइवी: फिल्म हिट कराने के लिए कंगना को याद आईं जयललिता, स्मारक पर जाकर दी श्रद्धांजलि

ये फिल्म तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की बॉयोपिक है। इस फिल्म में जयललिता के करिदार में कंगना रनौत दिखेंगी। फिल्म थलाइवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 55 करोड़ में बेचा गया है।

चेन्नई: अभिनेत्री कंगना रनौत अपनी आने वाली फिल्म 'थलावली' के प्रोमोशन में जुट गई हैं। यह फिर्म तमिलनाडु की पूर्व दिवंगत सीएम जे जयललिता पर आधारित है। आज अभिनेत्री कंगना रनौत ने चेन्नई में मरीना बीच पर जयललिता के स्मारक पर जाकर उन्हें श्रद्धाजंलि दी। 


Image

कंगना रनौत की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'थलाइवी' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है। खास बात ये है कि ये फिल्म एक साथ दो-दो ओटीटी प्लेटफॉर्म यानी नेटफ्लिक्स और अमेजॉन प्राइम दोनों पर रिलीज होगी। ये फिल्म तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की बॉयोपिक है। इस फिल्म में जयललिता के करिदार में कंगना रनौत दिखेंगी। फिल्म थलाइवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 55 करोड़ में बेचा गया है।

Image

यह पहली बार होगा जब कोई हिंदी फिल्म एक साथ दो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। हालांकि थलाइवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ-साथ 10 सितंबर को हिंदी, तमिल और तेलुगु में दुनिया भर के सिनेमाघरों में भी रिलीज किया जाएगा। फिल्म को विजय द्वारा डायरेक्ट किया गया है।

Image

बता दें कि कंगना रनौत की फिल्म थलाइवी को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने 'यू' प्रमाणपत्र देते हुए पारित कर दिया है। यानी हर उम्र के दर्शक इस फिल्म को देख सकते हैं। मुंबई और महाराष्ट्र में सिनेमा हॉल बंद रहने के बावजूद थलाइवी 10 सितंबर को दुनिया भर में हिंदी, तमिल और तेलुगु में सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार हैं।

कंगना रनौत की इस फिल्म में अरविंद स्वामी भी लीड रोल में हैं। फिल्म पहले इस साल अप्रैल में रिलीज होने वाली थी, लेकिन भारत में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।


पंचतत्व में विलीन हुए अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला, नम आंखों से मां-शहनाज़, दोस्तों और फैंस ने दी अंतिम विदाई, देखें तस्वीरें

सिद्धार्थ शुक्ला का ओशिवारा शमशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान सिद्धार्थ की बहन, मां और परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल था। सिद्धार्थ के अंतिम दर्शनों के लिए उनकी दोस्त शहनाज गिल भी पहुंचीं थीं। शहनाज के साथ उनके भाई भी थे जो उन्हें संभाल रहे थे।

मुंबई: आज अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला को अंतिम विदाई दी गई। उनका गुरुवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया। उनके निधन की खबर से टीवी और फिल्म इंडस्ट्री दोनों ही सदमे में हैं। सिद्धार्थ शुक्ला का ओशिवारा शमशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान सिद्धार्थ की बहन, मां और परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल था। सिद्धार्थ के अंतिम दर्शनों के लिए उनकी दोस्त शहनाज गिल भी पहुंचीं थीं। शहनाज के साथ उनके भाई भी थे जो उन्हें संभाल रहे थे। 


बिग बॉस 13 के विजेता और टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का ब्रह्मकुमारी रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार हो गया है। उनका अंतिम संस्कार ओशिवारा के श्मशान घाट किया गया। सिद्धार्थ शुक्ला अपनी मां रीता शुक्ला के बेहद करीब थी। वो हर पल अपनी मां के करीब रहना चाहते थे। लेकिन अब वो अपनी मां को अकेला छोड़कर चले गए। बता दें सिद्धार्थ के दो बड़ी बहनें हैं। 

सिद्धार्थ की बहन-मां

शहनाज गिल

शहनाज गिल सिद्धार्थ के जाने से बहुत दुखी हैं। उनकी स्थिति ठीक नहीं हैं, वो पूरी तरह टूट गई हैं।

शहनाज

शहनाज गिल इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पा रही हैं। शहनाज गिल को रोते-बिलखते हुए देखा गया, वो सुध में नहीं हैं. शहनाज गिल और सिद्धार्थ बॉन्ड काफी खास था।

Image


सिद्धार्थ के अंतिम संस्कार के लिए स्टार्स आसिम रियाज, अली गोनी, अर्जुन बिजलानी ओशिवारा श्मशान घाट पहुंचे. ओशिवारा श्मशान घाट पर सिद्धार्थ के चाहने वालों की भीड़ उमड़ी थी।

Image


इस तरह से श्मशान तक ले जाया गया सिद्धार्थ शुक्ला को।


सिद्धार्थ अंतिम यात्रा
सिद्धार्थ अंतिम यात्रा



घरेलू हिंसा के मामले में बुरे फंसे रैपर हनी सिंह, नहीं बेच सकेंगे पैतृक घर और प्रॉपर्टी

हनी सिंह और शालिनी तलवार का बयान इन कैमरा रिकॉर्ड किया गया। जज ने दोनों को समझाया। इसके बाद कोर्ट ने हनी सिंह की ताकीद की कि पैतृक संपत्ति न बेचें और स्त्रीधन को भी हाथ न लगाएं।

नई दिल्ली: घरेलू हिंसा के आरोपों का सामना कर रहे मशहूर रैपर यो यो हनी सिंह आज दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश हुए। मशहूर रैपर हनी सिंह पर उनकी पत्नी शालिनी तलवार ने घरेलू हिंसा के कई आरोप लगाए थे। कोर्ट की दो तारीख पर हनी सिंह नहीं पहुंचे थे। शुक्रवार को हनी सिंह सिंह तीस हजारी कोर्ट पेश हुए।

रैपर हनी सिंह ने बंद लिफाफे के अंदर अपनी इनकम की रिपोर्ट पेश की। साथ ही टैक्स सर्टिफिकेट भी सौंपा। हनी सिंह के अधिवक्ता रिबेका जॉन ने मामले में सुनवाई के दौरान जज से कहा कि शालिनी तलवार को भी बंद लिफाफे के अंदर अपनी इनकम एफिडेविट जमा करना चाहिए, क्योंकि सिंगर ने पत्नी पर आरोप लगाया था कि वह कंपनी पैसों की हेरा-फेरी कर रही हैं। 

हनी सिंह के सभी इनकम डॉक्यूमेंट्स सील्ड कवर में जज को सौंपे गए हैं। दोनों की पक्षों की बात पर गौर किया गया है। वहीं, शालिनी के वकील संदीप कपूर का का कहना था कि शालिनी को एक प्रोटेक्शन ऑफिसर कोर्ट की ओर से दिया जाना चाहिए, जिससे वह अपने ससुराल जा सकें।

शालिनी के अधिवक्ता का कहना था कि उनके सभी डॉक्यूमेंट्स ससुराल में हैं। जज, दोनों को ही अपने चैंबर में लेकर गए और उनकी काउंसलिंग की। मामला घरेलू हिंसा का है, जिसमें दोनों पति और पत्नी बराबरी के भागीदारी हैं।

बताते चलें कि बता दें कि हनी सिंह और शालिनी तलवार का बयान इन कैमरा रिकॉर्ड किया गया। जज ने दोनों को समझाया। इसके बाद कोर्ट ने हनी सिंह की ताकीद की कि पैतृक संपत्ति न बेचें और स्त्रीधन को भी हाथ न लगाएं।

कोर्ट ने 28 सितंबर की अगली सुनवाई की तारीख तय करते हुए कहा कि इस दौरान दोनों अपनी-अपनी आय के सबूत कोर्ट को सौंप दें। यो यो हनी सिंह की पत्नी ने 20 करोड़ रुपये मुआवजा मांगा है, जिसमें से 10 करोड़ एकमुश्त दिलाए जाने की गुहार लगाई है।

बता दें कि हनी सिंह की पत्नी शालिनी तलवार ने सिंगर के खिलाफ 'द प्रोटेक्शन ऑफ वुमन फ्रॉम डोमेस्टिक वायलेंस एक्ट' के तहत याचिका दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में डाली थी। शालिनी ने रैपर और उनके परिवार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। शालिनी ने शारीरिक हिंसा, मानसिक उत्पीड़न, आर्थिक हिंसा और यौन हिंसा के इल्जाम लगाए हैं। शालिनी ने हनी सिंह पर एक से ज्यादा लड़कियों के साथ फिजीकल रिलेशन होने की भी बात की। वहीं हनी सिंह ने शालिनी के आरोपों को गलत और झूठा बताया है।


एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का दिल का दौरा पड़ने से निधन, शोक में डूबे फैन्स और सिनेमा जगत

सिनेमा जगत से एक बुरी खबर आ रही है। 'बिग बॉस 13' के विजेता रहे सिद्धार्थ शुक्ला का अचानक निधन हो गया है। 40 वर्षीय अभिनेता का हार्ट अटैक से निधन हुआ है। सिद्धार्थ शुक्ला की बहुत फैन फॉलोइंग थी। इन दिनों वो अपने करियर के पीक पर थे। उन्होंने कई टीवी शोज और फिल्मों में काम किया था।

मुंबई: सिनेमा जगत से एक बुरी खबर आ रही है। 'बिग बॉस 13' के विजेता रहे सिद्धार्थ शुक्ला का अचानक निधन हो गया है। 40 वर्षीय अभिनेता का हार्ट अटैक से निधन हुआ है। सिद्धार्थ शुक्ला की बहुत फैन फॉलोइंग थी। इन दिनों वो अपने करियर के पीक पर थे। उन्होंने कई टीवी शोज और फिल्मों में काम किया था।

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत उनके फैंस और परिवार वालों के लिए ये बहुत बड़ा झटका है। सिद्धार्थ  बिल्कुल स्वस्थ थे, ऐसे में अचानक हुए उनके निधन ने परिवार और उनके चाहने वालों को तोड़ दिया है। सिद्धर्थ शुक्ला का अस्पताल पहुंचने से पहले ही निधन हो गया था। सिद्धार्थ शुक्ला को कुपर अस्पताल ले जाया गया, जहां मौत की पुष्टि हुई। जानकारी के मुताबिक, अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला ने रात को सोने से पहले कुछ दवाई खाई थीं लेकिन उसके बाद वह उठ ही नहीं पाए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। सिद्धार्थ शुक्ला को बेहोशी की हालत में लेकर उनके परिवार को लोग अस्पताल पहुंचे थे। आज सुबह 10।30 बजे उन्हें मृत घोषित किया। उनके परिवार ने मौत को लेकर किसी पर शंका नहीं जताई है। मुबई पुलिस ने कहा है कि वो पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की असली वजह बता पाएगी।


ऐसे में अब सिद्धार्थ शुक्ला का आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट काफी तेजी से वायरल हो रहा है। सिद्धार्थ शुक्ला ने 24 अगस्त को आखिरी बार इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर पोस्ट की थी और फ्रंटलाइन वर्कर्स को शुक्रिया अदा किया था। सिद्धार्थ शुक्ला ने अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, 'सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को दिल से धन्यवाद! आप अपने जीवन को जोखिम में डालते हैं, अनगिनत घंटे काम करते हैं, और उन रोगियों को आराम देते हैं जो अपने परिवारों के साथ नहीं हो सकते। आप वास्तव में सबसे बहादुर हैं! अग्रिम पंक्ति में रहना आसान नहीं है, लेकिन हम वास्तव में आपके प्रयासों की सराहना करते हैं।

#MumbaiDiariesOnPrime इन सुपरहीरो के लिए सफेद टोपी, नर्सिंग स्टाफ और उनके अनगिनत बलिदानों के लिए एक श्रद्धांजलि है। 25 अगस्त को ट्रेलर आउट। #TheHeroesWeOwe'

सितारों ने जताया दुख

हिमांशी खुराना ने कहा, ''मैं अभी नींद में थी जब मुझे यह खबर बताई गई, मैंने पूछा कि यह कंफर्म है कोई मजाक तो नहीं कर रहा। मैंने आसिम को फोन किया और उससे पूछा। उसने भई कहा मैं कांप रहा हूं, ऐसा कैसे हो सकता है। यह अविश्वनीय है, ऐसा लग रहा है कि हम लोग इतनी भागदौड़ में लगे हैं लेकिन सब कुछ एक झटके में खत्म हो सकता है। वो कई ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए भी काम कर रहे थे और अचानक से ऐसी खबर आयी। आखिरी बार हम सलमान खान की पार्टी में मिले थे और हमने खूब बातें कीं और मस्ती मजाक किया। हमारे लिए यह सपने की तरह हो गया है कि जिसके बारे में बातें कर रहे थे वो आज नहीं है। हमारे बीच जैसे भी रिश्ते रहे हों लेकिन आज इस खबर पर विश्वास करना मुश्किल है।''

राहुल वैद्य ने कहा, ''मुझे समझ नहीं आ रहा है कि इस पर कैसे प्रतिक्रिया दूं। मैं चंडीगढ़ में हूं, मुझे एक फोन कॉल से जानकारी मिली। सिद्धार्थ और मैं काफी बार साथ में जिम में वर्क आउट करते थे। इसलिए हमारी बात होती थी। मैं उनकी मां और बहनों से भी मिला हूं। मुझे उन लोगों का चेहरा याद आ रहा है। भगवान उन्हें शक्ति दे इस दुख को सहने की।'' राहुल ने कहा, "मैं जब बिगबॉस में था तो उन्होंने मेरी बहुत मदद की। उनकी पर्सनलटी नारियल की तरह थी, बाहर से सख्त और अंदर से मुलायम। मुझे इस बारे में बात करने में भी अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है। मैं शाम को मुंब पहुंच कर उनके घर भी जाऊंगा। अपने दुख को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।''

सोशल मीडिया पर सितारे जता रहे दुख

नेहा धूपिया


कपिल शर्मा


रितेश देशमुख

आर. माधवन


पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग