Skip to main content
Follow Us On
Hindi News, India News in Hindi, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, News9india

कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार एस शिवराम का निधन

एस शिवराम के निधन से कन्नड़ सिनेमा में शोक की लहर छा गई है और फैन्स के साथ ही साथ सितारे भी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बताते चलें कि उन्होंने लगभग 6 दशक तक अपने अभिनय का लोहा मनवाया।

मुंबई: कन्नड़ फिल्म जगत के सुपरस्टार एस शिवराम का निधन हो गया है। एस शिवराम ने 83 की उम्र में अपनी आखिरी सांस ली और अस्पताल में दम तोड़ दिया। एस शिवराम के निधन की पुष्टि उनके बेटे ने की है। 


एस शिवराम के निधन से कन्नड़ सिनेमा में शोक की लहर छा गई है और फैन्स के साथ ही साथ सितारे भी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बताते चलें कि उन्होंने लगभग 6 दशक तक अपने अभिनय का लोहा मनवाया।

एस शिवराम का जन्म 28 जनवरी, 1938 को हुआ था और वह शिवरमन्ना के नाम से लोकप्रिय थे। फिल्मों के निर्देशन के अलावा उन्होंने नायक से लेकर सह कलाकार के रूप में 60 से ज्यादा फिल्मों में भूमिकाएं निभाई थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1965 में 'बेरथा जीवा' फिल्म से की थी लेकिन 'दुड्डे दोडप्पा' और 'लगना पत्रिके' से उन्हें सफलता मिली।


अभिनेत्री कंगना रनौत को मिली जान से मारने की धमकी, मुकदमा दर्ज

अभिनेत्री कंगना रनौत को एक शख्स द्वारा जान से मारने की धमकी दी गई है। अभिनेत्री ने हिमाचल प्रदेश में पुलिस में एक एफआईआर दर्ज करवाई है। कंगना का कहना है कि पंजाब के बठिंडा के एक व्यक्ति ने उन्हें खुलेआम जान से मारने की धमकी दी है।

नई दिल्ली: अभिनेत्री कंगना रनौत को एक शख्स द्वारा जान से मारने की धमकी दी गई है। अभिनेत्री ने हिमाचल प्रदेश में पुलिस में एक एफआईआर दर्ज करवाई है। कंगना का कहना है कि पंजाब के बठिंडा के एक व्यक्ति ने उन्हें खुलेआम जान से मारने की धमकी दी है।


कंगना ने एफआईआर की कॉपी के साथ पंजाब के स्वर्ण मंदिर की अपनी तस्वीर शेयर करते हुए एक लंबा नोट लिखा है। कंगना ने अपने इस नोट में लिखा, 'मुंबई में हुए आतंकी हमले के शहीदों को याद करते हुए मैने लिखा था कि गद्दारों को कभी माफ नहीं करना, ना ही भूलना। इस तरह की घटना में देश के अंदरूनी देशद्रोही गद्दारों का हाथ होता है। देशद्रोही गद्दारों ने कभी पैसे के लालच में तो कभी पद व सत्ता के लालच में भारत मां को कलंकित करने के लिए एक भी मौका नहीं छोड़ा, देश के अंदरूनी जयचंद और गद्दार षड्यंत्र रच देश विरोधी ताकतों को मदद करते रहे, तभी इस तरह की घटनाएं होती हैं। मेरे इसी पोस्ट पर मुझे विघटनकारी ताकतों की तरफ से निरंतर धमकियां मिल रही हैं। बठिंडा के एक भाई साहब ने तो मुझे खुलेआम जान से मारने की धमकी दी है।'

कंगना ने आगे लिखा, 'मैं इस तरह की गीदड़ भभकी या धमकियों से नहीं डरती। देश के खिलाफ षड्यंत्र करने वालो और आतंकी ताकतों के खिलाफ बोलती हूं और हमेशा बोलती रहूंगी। वह चाहे बेगुनाह जवानों के हत्यारे नक्सलवादी हो, टुकड़े टुकड़े गैंग हो या आठवें दशक में पंजाब में गुरुओं की पावन भूमि को देश से काटकर खालिस्तान बनाने का सपना देखने वाले विदेशों में बैठे हुए आतंकवादी हो। लोकतंत्र हमारे देश की सबसे बड़ी ताकत है, सरकार किसी भी पार्टी की हो, लेकिन देश की अखंडता, एकता और नागरिकों के मौलिक अधिकारों की रक्षा और विचारों की अभिव्यक्ति का मौलिक अधिकार हमें बाबासाहेब अम्बेडकर के सविंधान ने दिया है। मैंने किसी भी जाति, मजहब, या समूह के बारे में कभी कोई अपमानजनक या नफरत फैलाने वाली बात नहीं की है।'

सोनिया गांधी पर साधा निशाना

कंगना ने अपनी पोस्ट में आगे कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को संबोधित करते हुए लिखा, 'मैं कांग्रेस की अध्यक्षा श्रीमती सोनिया जी को भी याद दिलाना चाहूंगी कि आप भी एक महिला है, आपकी सास इंदिरा गांधी जी इसी आतंकवाद के खिलाफ अंतिम समय तक मजबूती से लड़ीं। कृपया पंजाब के अपने मुख्यमंत्री को निर्देश दें कि वह इस तरह के आतंकवादी, विघटनकारी और देशविरोधी ताकतों की धमकी पर तुरंत कार्रवाई करें। मैंने धमकी देने वालो के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज की है। मुझे उम्मीद है कि पंजाब सरकार भी जल्द कार्रवाई करेगी। देश मेरे लिए सर्वोपरि है, इसके लिए मुझे बलिदान भी देना पडे़ तो मुझे स्वीकार्य है, पर मै ना डरी हूँ ना कभी डरूगी, देश के हित में, गद्दारों के खिलाफ खुलकर बोलती रहूंगी। पंजाब में चुनाव होने वाले है, इसके लिए कुछ लोग मेरी बात को संदर्भ के बिना प्रयोग कर रहे हैं , अगर मुझे भविष्य में कुछ भी होता है तो उसके लिए नफरत की राजनीति व बयानबाज़ी करने वाले ही पूरी तरह उत्तरदायी होगें। इनसे करबद्ध निवेदन है कि चुनाव जीतने की राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए किसी के प्रति नफरत ना फैलाए। जय हिंद, जय भारत।


ड्रग्स पार्टी मामला: बेटे आर्यन खान को जेल भेजनेवालों के खिलाफ लीगल एक्शन लेने की तैयारी में शाहरुख खान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, किंग खान की लीगल टीम ने अब सुपरस्टार को एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े, जो क्रूज-ड्रग केस की जांच नेतृत्व कर रहे थे, और उनके बेटे आर्यन खान पर झूठा आरोप लगाने वाले अन्य लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की सलाह दी है।

मुंबई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में जेल भेजे गए आर्यन खान के खिलाफ एक्शन लेने वाले एनसीबी अधिकारियों व अ्य के खिलाफ अब किंग खान यानि शाहरुख खान लीगल एक्शन लेने की तैयारी कर रहे हैं। दरअसल, आर्यन खान के बेल ऑर्डर में बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा है कि ऐसा कोई भी सकारात्मक साक्ष्य रिकॉर्ड में नहीं है जो अदालत को इस बात पर राजी कर सके कि समान मंशा वाले सभी आरोपी गैरकानूनी कृत्य करने के लिए राजी हो गए।

बता दें कि कोर्ट के बेल ऑर्डर के बाद एसआरके फैंस इस मामले में अब शाहरुख खान की चुप्पी टुटने का इंतजार कर रहे हैं। शाहरुख खान अभी तक इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, किंग खान की लीगल टीम ने अब सुपरस्टार को एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े, जो क्रूज-ड्रग केस की जांच नेतृत्व कर रहे थे, और उनके बेटे आर्यन खान पर झूठा आरोप लगाने वाले अन्य लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की सलाह दी है। इस मामले में आर्यन खान लगभग तीन सप्ताह तक जेल में बंद रहे और बाद में जमानत पर रिहा हुए।

एक अंग्रेजी समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट के मुताबिक एसआरके के एक करीबी ने कथित तौर पर एक इंटरटेनमेंट पोर्टल को बताया है 'शाहरुख खान को आर्यन खान को जेल में डालने वालों के खिलाफ जवाबी कानूनी कार्रवाई की सलाह दी जा रही है। इस मामले में कुछ अप्रत्याशित घटनाक्रम होने की संभावना है।' 




ड्रग्स पार्टी मामला: 'आरोप साबित करने के लिए आर्यन के खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं', बेल ऑर्डर में बॉम्बे हाईकोर्ट

आज बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा आर्यन खान को दिए गए बेल ऑर्डर की कॉपी पब्लिश हुई है। बेल ऑर्डर में आर्यन को जमानत देते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने टिप्पणी की है कि अभियोजन पक्ष द्वारा एक भी सबूत ऐसा नहीं पेश किया गया जिसमें उनके मामले में संलिप्पता होने की पुष्टि हो रही हो।

मुंबई: अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के मामले में गिरफ्तार तो कर लिया गया लेकिन एनसीबी उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत रखने में नकाम रही है। दरअसल, आज बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा आर्यन खान को दिए गए बेल ऑर्डर की कॉपी पब्लिश हुई है। बेल ऑर्डर में आर्यन को जमानत देते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने टिप्पणी की है कि अभियोजन पक्ष द्वारा एक भी सबूत ऐसा नहीं पेश किया गया जिसमें उनके मामले में संलिप्पता होने की पुष्टि हो रही हो।


बता दें कि बेल ऑर्डर के साथ कोर्ट ने 14 पन्नों के आदेश में बताया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पास आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने आदेश में कहा, 'कोर्ट के सामने ये साबित करने के लिए कोई ऑन-रिकॉर्ड पॉजिटिव सबूत पेश नहीं किए गए हैं कि सभी आरोपी व्यक्ति सामान्य इरादे से गैरकानूनी कार्य करने के लिए सहमत हुए।'

बॉम्बे हाई कोर्ट ने आदेश में आगे कहा, 'अदालत इस बात के प्रति संवेदनशील है कि सबूत के रूप में ठोस सामग्री होनी चाहिए, जिससे आवेदकों के खिलाफ साजिश के मामले को साबित किया जा सके। सिर्फ इसलिए कि आर्यन और उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा एक ही क्रूज में थे, ये अपने आप में उनके खिलाफ साजिश के आरोप का आधार नहीं हो सकता है।'


कंगना रनौत का एक और विवादित बयान, भारत को बताया 'जिहादी राष्ट्र'

कृषि कानूनों की वापसी से भड़की कंगना ने भारत को 'जिहादी राष्ट्र' बता दिया है। पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में आज तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का एलान किया।

नई दिल्ली: अपनी बदजुबानी के लिए मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत की जुबान एक बार फिर से फिसली है। उन्होंने अपने देश भारत को 'जिहादी राष्ट्र' बताया है।

दरअसल, कृषि कानूनों की वापसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले को शर्मनाक बताते हुए कंगना रनौत ने विवादित बयान दिया है। कृषि कानूनों की वापसी से भड़की कंगना ने भारत को 'जिहादी राष्ट्र' बता दिया है। पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में आज तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का एलान किया।

कंगना ने इंस्टा स्टोरी में कृषि कानूनों की वापसी को दुखद और शर्मनाक बताते हुए लिखा, ''अगर संसद में चुनी हुई सरकार के बदले सड़कों पर लोगों ने कानून बनाना शुरू कर दिया तो यह एक जिहादी राष्ट्र है। उन सभी को बधाई जो ऐसा चाहते थे।''

बता दें किआज पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। अपने सम्बोधन के दौरान उन्होंने एलान किया कि केंद्र सरकार 3 नए कृषि कानूनों को वापस ले रही है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि किसानों को ताकत मिले और छोटे किसानों के कल्याण के लिए ही हमारी सरकार ने पूर्ण समर्पण भाव से तीनों कृषि कानून लाई थी।


20 नवंबर से 28 नवंबर तक गोवा में चलेगा भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, हेमा मालिनी को मिलेगा ये सम्मान

अनुराग ठाकुर ने बताया कि 'इंडियन फ़िल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर' इस वर्ष फ़िल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को दिया जाएगा। उद्घाटन समारोह के दिन हेमा मालिनी और समापन समारोह के दिन प्रसून जोशी को यह पुरस्कार दिया जाएगा।

नई दिल्ली: 20 नवंबर से लेकर 28 नवंबर तक गोवा में भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की धूम रहेगी। इस बाबत केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने जानकारी दी है।

अनुराग ठाकुर ने बताया कि भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव(IFFI) 20 नवंबर से 28 नवंबर तक गोवा में आयोजित होगा। इस आयोजन में पहली बार OTT प्लेटफॉर्म  भाग लेंगे, उनकी जो लोकप्रिय सीरीज है, उनके कुछ अंश वहां पर दिखाएं जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि 'इंडियन फ़िल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर' इस वर्ष फ़िल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को दिया जाएगा। उद्घाटन समारोह के दिन हेमा मालिनी और समापन समारोह के दिन प्रसून जोशी को यह पुरस्कार दिया जाएगा।


'भीख में मिली आजादी' वाले बयान ने बढ़ाई अभिनेत्री कंगना रनौत की मुश्किलें, राजस्थान में FIR दर्ज

अभिनेत्री और चैनल दोनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए मनीषा पंवार ने कहा कि बयान से पता चलता है कि उन्हें संविधान और देश की आजादी के प्रामाणिक सबूतों का प्रति कोई सम्मान नहीं है।

मुम्बई: अभिनेत्री कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, उनजे उस विवादित बयान जिसमें उन्होंने देश की आजादी को लेकर दिया था के खिलाफ राजस्थान में प्राथमिकी दर्ज की गई है।


महिला कांग्रेस ने शुक्रवार को फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ भारत की स्वतंत्रता को कथित रूप से 'भीख' बताने के लिए पुलिस शिकायत दर्ज कराई। अभिनेत्री ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि भारत को ''1947 में आजादी नहीं, बल्कि भीख मिली थी'' और ''जो आजादी मिली है वह 2014 में मिली जब नरेंद्र मोदी सरकार सत्ता में आई। 


इतना ही नहीं कंगना ने जिस टीवी चैनल पर यह टिप्पणी की थी उसका नाम भी शिकायत में दर्ज कराया गया है। जोधपुर महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष मनीषा पंवार ने शिकायत में कहा कि कंगना रनौत ने अपने बयान के माध्यम से स्वतंत्रता सेनानियों और देश के लोगों का अपमान किया, जो 'देशद्रोह की कैटिगरी' के अंतर्गत आता है। 

उन्होंने शिकायत में कहा, ''पूरी दुनिया भारत के स्वतंत्रता संग्राम और उसके सेनानियों को उच्च सम्मान से देखती है। यह भी एक सच्चाई है कि हजारों लोगों ने इस स्वतंत्रता के लिए अपना बलिदान दिया और उनके बलिदान को 'भीख' बताकर उन्होंने शहीदों, उनके वंशजों और प्रत्येक भारतीय नागरिक का अपमान किया है।''

अभिनेत्री और चैनल दोनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए मनीषा पंवार ने कहा कि बयान से पता चलता है कि उन्हें संविधान और देश की आजादी के प्रामाणिक सबूतों का प्रति कोई सम्मान नहीं है। 

उन्होंने कहा कि उनका बयान एक सार्वजनिक मंच से “जानबूझकर उठाया गया कदम” था, जिससे भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंची है, उन्होंने कहा कि उनका बयान “देशद्रोह की श्रेणी” के अंतर्गत आता है।

मामले में शास्त्री नगर पुलिस थाने के एसएचओ पंकज राज माथुर ने कहा कि महिला कांग्रेस प्रतिनिधि और शहर के विधायक की ओर से दिए गए मेमोरैंडम में अभिनेत्री कंगना रनौत के बयान पर आपत्ति जाहिर की गई है। शिकायत दर्ज कर ली गई है और जांच के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 


अभिनेत्री पूनम पांडे के पति सैम बॉम्बे को पुलिस की गिरफ्त में, जानिए क्या है मामला

सैम पर पूनम पांडे ने मारपीट मारपीट का आरोप लगाया था जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाई करते हुए सैम को सोमवार शाम गिरफ्तार कर लिया।

मुंबई: अभिनेत्री पूनम पांडे के पति सैम बॉम्बे को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सैम पर पूनम पांडे ने मारपीट मारपीट का आरोप लगाया था जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाई करते हुए सैम को सोमवार शाम गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि शिकायत दर्ज कराने के बाद पूनम को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।


मुंबई पुलिस ने कहा कि ‘सैम बॉम्बे पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। अभिनेत्री के सिर, आंख और चेहरे पर गंभीर चोटें आई हैं।‘ पूनम और सैम के बीच हुए विवाद के बारे में अभी ज्यादा जानकारी का पता नहीं चला है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।


पक्की खबर! कैटरीना कैफ और विकी कौशल ने कर ली सगाई, जानिए-किसके यहां हुआ इंगेजमेंट का प्रोग्राम

दिवाली के शुभ मुहूर्त पर दोनों परिवारों ने इस प्यारे कपल का रोका कर दिया। इस खास मौके के लिए कटरीना के मुंहबोले भाई ने बेहद धमाकेदार तैयारियां की थीं।

मुंबई: अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अभिनेता विकी कौशल से जुड़ी इस बार जो खबर सामने आई है वह बिल्कुल सही है। खबर है कि दोनों ने गुपचुप तरीके से सगाई कर ली है। सगाई का कार्यक्रम कैटरीना कैफ के मुंहबोले भाई के घर पर रखा गया था। कार्यक्रम में परिवार के कुछ लोग ही शामिल हुए।

मिली जानकारी के मुताबिक, दिवाली के मौके पर ही विकी और कैट का रोका हुआ है। ये रोका एक था टाइगर फिल्म के डायरेक्टर कबीर खान के घर पर हुआ। इसके लिए दोनों ही परिवारों ने बेहद खास तैयारियां की थीं। दिवाली के शुभ मुहूर्त पर दोनों परिवारों ने इस प्यारे कपल का रोका कर दिया। इस खास मौके के लिए कटरीना के मुंहबोले भाई कबीर खान ने बेहद धमाकेदार तैयारियां की थीं। इस प्रोग्राम में कटरीना ने बेहद खूबसूरत लहंगा पहना था। साथ ही विकी भी बेहद स्टाइलिश लग रहे थे। इस प्रोग्राम के लिए लाइट और डेकोरेशन भी कमाल का किया गया था।

कबीर खान और उनकी पत्नी मिनी माथुर, दोनों ही कटरीना के लिए एक परिवार जैसे हैं। कटरीना कबीर खान को अपना भाई मानती हैं और रक्षाबंधन के दिन उन्हें राखी बांधती हैं। आपको बता दें कि ये खबर सामने आने के बाद विकी और कैट के फैंस खासे एक्साइटेड हो गए हैं। दोनों की शादी दिसंबर में होने की खबरें हैं और ये शादी डेस्टिनेशन वेडिंग नहीं बल्कि राजस्थान के सवाई माधोपुर में स्थित एक 700 साल पुराने किले में होने की खबरें हैं। 


ड्रग्स पार्टी: आर्यन खान एनसीबी की एसआईटी के सामने नहीं हुए पेश

एसआईटी ने आर्यन खान समेत 3 आरोपियों को समन भेजकर आज ही पूछताछ के लिए तलब किया था लेकिन आज तीनों ही आरोपी आज एनसीबी के सामने पेश नहीं हुए।

मुम्बई: ड्रग्स पार्टी करने के मामले की जांच अब एनसीबी की एसआईटी कर रही है। एसआईटी ने आर्यन खान समेत 3 आरोपियों को समन भेजकर आज ही पूछताछ के लिए तलब किया था लेकिन आज तीनों ही आरोपी आज एनसीबी के सामने पेश नहीं हुए।

एनसीबी विशेष जांच टीम जिन 6 मामलों की जांच कर रही है, उनमें जितने भी आरोपी हैं, सभी को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। इसी कड़ी में आज आर्यन खान को समन किया गया था। एनसीबी की एसआईटी ने नवाब मलिक के दामाद समीर खान को भी पूछताछ के लिए समन भेजा है।

जिन छह मामलों की जांच एसआईटी कर रही है, उनसे जुड़े सभी लोगों को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया था। एनसीबी की ये टीम क्रूज़ पर भी गई थी और क्राइम सीन को रीक्रिएट किया गया था।

एक अन्य आरोपी अरबाज़ मर्चेंट को भी एनसीबी की एसआईटी ने समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि,  अरबाज़ मर्चेंट और अचित कुमार पूछताछ के लिए एनसीबी कार्यालय में पेश हुए।


फ़िल्म रिव्यू: एक्शन, रोमांश और ड्रामा से भरपूर फ़िल्म है 'सूर्यवंशी', इस खास बात के लिए जरूर देखें

रोहित शेट्टी की फिल्म की खासियत होती है ढेर सारे कैरेक्टर और वह सूर्यवंशी में भी हैं। हालांकि उनकी फिल्मों में कहानी में ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं होती है, और वह 'सूर्यवंशी' में भी है। इस तरह उन्होंने अपने ही स्टाइल की एक और फिल्म दर्शकों के लिए बनाई है।

मुम्बई: रोहित शेट्टी बॉलीवुड के उन कुछेक डायरेक्टर्स में से हैं जो आज भी मसाला मास एंटरटेनर में यकीन करते हैं और सूर्यवंशी उसी जॉनर की फिल्म है। फिल्म में एक्शन, रोमांस, ड्रामा के साथ ही सिंघम और सिम्बा भी हैं। लेकिन दोनों को देखने के लिए थोड़ा धैर्य बनाए रखना होता है। इस तरह रोहित शेट्टी ने एक कम्प्लीट फैमिली एंटरटेनर दर्शकों के लिए पेश की है।

फ़िल्म की कहानी

सूर्यवंशी की कहानी अक्षय कुमार यानी डीसीपी वीर सूर्यवंशी की है। सूर्यवंशी अपनी धुन का पक्का है और वह आतंकवाद के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इसी जंग के दौरान उसे एक बड़ी साजिश का पता चलता है और वह देश और मुंबई को बचाने के लिए निकल पड़ता है। उसके इस काम में साथ देते हैं सिंघम अजय देवगन और सिम्बा रणवीर सिंह।

इस तरह फिल्म में एक्शन, ड्रामा और उड़ती हुई गाड़ियों के साथ हेलीकॉप्टर पर भी एक्शन सीन नजर आते हैं। रोहित शेट्टी की फिल्म की खासियत होती है ढेर सारे कैरेक्टर और वह सूर्यवंशी में भी हैं। हालांकि उनकी फिल्मों में कहानी में ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं होती है, और वह 'सूर्यवंशी' में भी है। इस तरह उन्होंने अपने ही स्टाइल की एक और फिल्म दर्शकों के लिए बनाई है।

'सूर्यवंशी' में एक्टिंग की बात करें तो अक्षय कुमार ने अच्छा काम किया है, लेकिन कहीं-कहीं उनकी डायलॉग डिलीवरी बहुत ही फ्लैट हो जाती है और एक्सप्रेशंस भी छूट जाते हैं। कैटरीना कैफ ने भी अच्छा काम किया है। अजय देवगन और रणवीर सिंह का कैमियो भी मजेदार है।

अभिनेता जैकी श्रॉफ, गुलशन ग्रोवर और जावेद जाफरी ने भी अपने किरदारों को सही से निभाया है। इस तरह मसाला फिल्म प्रेमियों के लिए 'सूर्यवंशी' एकदम परफेक्ट वॉच है और दीवाली धमाका भी।

रेटिंग: 3.5/5 स्टार
डायरेक्टर: रोहित शेट्टी
कलाकार: अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, अजय देवगन, रणवीर सिंह, गुलशन ग्रोवर और जैकी श्रॉफ


फ़िल्म रिव्यू: डोनेटेड स्पर्म से पैदा हुई अपने जैविक पिता को खोजती एक किशोरी के संघर्ष की दास्तां है 'अमीरा'

फिल्म में दिखाया गया है कि इजरायल की जेलों में बंद फिलिस्तीनी राजनीतिक कैदियों के स्पर्म की तस्करी हो रही है और इससे उनकी पत्नियां मातृत्व सुख पा रही हैं। फिल्म के मुताबिक, फिलिस्तीन- इजरायल संघर्ष के दौरान 2012 से अब तक हजारों बच्चों का जन्म स्पर्म की तस्करी से हुआ है।

फिल्म 'अमीरा' के प्रदर्शन से अरब देशों में उबाल देखने को मिल रहा है। फिल्म में दिखाया गया है कि इजरायल की जेलों में बंद फिलिस्तीनी राजनीतिक कैदियों के स्पर्म की तस्करी हो रही है और इससे उनकी पत्नियां मातृत्व सुख पा रही हैं। फिल्म के मुताबिक, फिलिस्तीन- इजरायल संघर्ष के दौरान 2012 से अब तक हजारों बच्चों का जन्म स्पर्म की तस्करी से हुआ है। 

यह फिल्म परिवार और रक्त संबंध की परिभाषा से जुड़ी बहस और विदेशियों के प्रति भेदभाव और नफरत के मुद्दों को उठाने के कारण चर्चा में है। फिल्म में इजरायली जेल में बंद फिलिस्तीनी आंदोलनकारी नुवार की 17 साल की लड़की अमीरा को यह यकीन है कि वह अपने पिता के तस्करी करके लाए गए स्पर्म से पैदा हुई है। वह मां वारदा के साथ कई बार पिता से जेल में मिलने जाती है।

ये है फ़िल्म की कहानी

जेल में कैद नुवार अपना स्पर्म तस्करी के जरिए पत्नी वारदा तक पहुंचाता है। उसे लगता है कि इस तरह स्पर्म के माध्यम से वह जेल से आजाद हो रहा है। जब अस्पताल में स्पर्म की जांच होती है, तो उनके जीवन में तूफान आ जाता है। पता चलता है कि नुवार में पिता बनने की क्षमता है ही नहीं। परिवार के लोग हर उस आदमी का डीएनए टेस्ट कराते हैं जिसपर अमीरा के बाप होने का शक है। अमीरा का जीवन बिखरने लगता है। उसकी मां वारदा सबकुछ सहती है। 

अमीरा हिम्मत के साथ स्थितियों का सामना करती है और उसे पता चलता है कि एक इजरायली नागरिक उसका पिता है जो फिलीस्तीनी मुक्ति मोर्चा के लिए खबरी का काम करता था। अमीरा के चाचा उसका पासपोर्ट बनवाकर उसे मिस्र में बस जाने को कहते हैं। लेकिन वह नहीं सुनती और फेसबुक पर अपने जैविक पिता को ढूंढ लेती है।

इजरायली खून होते हुए भी वह सच्चे देशभक्त की तरह एक फिलिस्तीनी नागरिक बनकर जीना चाहती है। अवैध रूप से इजरायल की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश में मारी जाती है।

फ़िल्म का निर्देशन मोहम्मद दियाब ने किया है। वह इस समय मिस्र के सबसे चर्चित फिल्मकार है जो उन पटकथाओं को सामने लाते हैं जिनके बारे में पहले कभी नहीं सोचा गया। मोहम्मद दियाब इससे पहले 'काहिरा 678' और 'क्लैश' जैसी सुपरहिट फिल्में ला चुके हैं। 


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: NCB ऑफिस में आर्यन खान ने लगाई हाजिरी

आर्यन खान क्रूज़ ड्रग्स मामले में जमानत देते समय बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा निर्धारित शर्तों के मुताबिक NCB के सामने अपनी साप्ताहिक (हर शुक्रवार) उपस्थिति के लिए NCB के सामने पेश हुए।

मुम्बई: आर्यन खान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(NCB) के सामने पेश होने मुंबई में NCB दफ़्तर पहुंचे। आर्यन खान क्रूज़ ड्रग्स मामले में जमानत देते समय बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा निर्धारित शर्तों के मुताबिक NCB के सामने अपनी साप्ताहिक (हर शुक्रवार) उपस्थिति के लिए NCB के सामने पेश हुए।

बता दें कि क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में आरोपी बनाए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई हाईकोर्ट से जमानत तो मिल गई है लेकिन कई और बड़ी शर्तों के साथ ही उन्हें जमानत मिली है। इन शर्तों में बिना अनुमति देश छोड़कर न जाने, पासपोर्ट जमा करने, एनसीबी मुंबई कार्यालय में सप्ताह में एक बार हाजिरी लगाने, सह आरोपियों के साथ सम्पर्क न करने समेत कई शर्तें शामिल हैं।

जमानत के समय एक शर्त यह भी थी कि आर्यन को अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए प्रत्येक शुक्रवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच मुंबई के एनसीबी कार्यालय में उपस्थित होना होगा। इसी शर्त के तहत आर्यन खान आज एनसीबी कार्यालय पहुंचे थे।


ड्रग्स पार्टी मामला: बेल पाने के बाद पिता शाहरुख खान के संग 'मन्नत' पहुंचे आर्यन खान

मुंबई ड्रग केस मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान करीब 22 दिन बाद जेल से बाहर निकल गए। आर्यन खान के साथ साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जेल से रिहा कर दिया गया है।

मुंबई: मुंबई ड्रग केस मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान करीब 22 दिन बाद जेल से बाहर निकल गए। आर्यन खान के साथ साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जेल से रिहा कर दिया गया है।

इससे पहले आर्यन खान को कोर्ट से जमानत मिलने के बाद भी कागजात समय-सीमा के भीतर जेल अधिकारियों को नहीं मिलने की वजह से एक और रात मुंबई की आर्थर रोड जेल में बितानी पड़ी थी। हालांकि, कागजी कार्रवाई के बाद आज वह जेल से बाहर आ गए।

कोर्ट का आदेश प्राप्त करने के लिए ऑर्थर रोड जेल का बेल बॉक्स सुबह 5.30 बजे खोला गया। आर्यन को रिसीव करने के लिए शाहरुख खान जेल के बाहर मौजूद थे। एक समाचार एजेंसी ने आर्यन खान की रिहाई का वीडियो जारी किया जिसमें आर्यन खान अपने पिता शाहरुख खान के साथ जेल से निकलने के बाद कार में सवार हुए और अपने घर 'मन्नत' पहुंचे।

गौरतलब है कि बॉम्बे हाईकोर्ट से तीन दिन तक जिरह होने के बाद आर्यन खान व उनके दो अन्य सहआरोपियों को जमानत मिली थी। जमानत कई शर्तों के आधार पर दी गई है जिसमें उनके देश से बाहर जाने पर भी रोक लगाई गई है।


कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार का हार्ट अटैक से निधन

पुनीत राजकुमार की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शुक्रवार को बेंगलुरु के बिक्रम अस्पताल में करीब साढ़े 11 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था उन्हें सीने में दर्द की शिकायत थी। पुनीत राजकुमार ने 46 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

मुंबई: कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार में से एक पुनीत राजकुमार का आज हार्ट अटैक से  निधन हो गया है। जिसके बाद सिनेमा जगत में शोक की लहर फैल गई है।


मिली जानकारी के मुताबिक, पुनीत राजकुमार की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शुक्रवार को बेंगलुरु के बिक्रम अस्पताल में करीब साढ़े 11 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था उन्हें सीने में दर्द की शिकायत थी। पुनीत राजकुमार ने 46 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने ट्वीट किया है: "ये दिल तोड़ने वाला है। हम हमेशा तुम्हें मिल करेंगे मेरे भाई।" 

पुनीत राजकुमार के निधन पर विवेक ओबेरॉय ने ट्वीट किया: "इस डरावनी खबर को सुनकर स्तब्ध रह गया। ये दिल तोड़ने वाली खबर है। हम सब आपको याद करेंगे प्रिय अप्पू। आप हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहेंग। इस गहरे दर्द से निपटने के लिए परिवार के प्रति मेरी संवेदना और प्रार्थना।"

राम गोपाल वर्मा ने लिखा: "पुनीत राजकुमार के अचानक आई निधन की खबर चौंकाने के साथ-साथ त्रासदी भी है। यह आंख खोल देने वाला सच है कि हममें से कोई भी कभी भी मर सकता है। इसलिए जीवन को फास्ट फॉरवर्ड मोड पर जीना सबसे अच्छा है, जबकि हम अभी भी जीवित हैं।"

सिद्धार्थ ने पुनीत राजकुमार के अचानक निधन की खबर पर ट्वीट किया: "मैं इसे नहीं मान सकता। विश्वास नहीं हो रहा है कि आप हमें छोड़कर जा चुके हैं पुनीत। दयालु, प्रतिभाशाली, निडर ... दुनिया को देने के लिए बहुत कुछ। यह उचित नहीं है भाई. दिल तोड़ने वाला।"


ड्रग्स पार्टी केस: देश छोड़कर नहीं जा पाएंगे आर्यन खान, पासपोर्ट जमा करने के आदेश, NCB कार्यालय में लगानी होगी हाजिरी

शर्तों में बिना अनुमति देश छोड़कर न जाने, पासपोर्ट जमा करने, एनसीबी मुंबई कार्यालय में सप्ताह में एक बार हाजिरी लगाने, सह आरोपियों के साथ सम्पर्क न करने समेत कई शर्तें शामिल हैं।

मुंबई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में आरोपी बनाए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई हाईकोर्ट से जमानत तो मिल गई है लेकिन कई और बड़ी शर्तों के साथ ही उन्हें जमानत मिली है। इन शर्तों में बिना अनुमति देश छोड़कर न जाने, पासपोर्ट जमा करने, एनसीबी मुंबई कार्यालय में सप्ताह में एक बार हाजिरी लगाने, सह आरोपियों के साथ सम्पर्क न करने समेत कई शर्तें शामिल हैं।

आज आर्यन खान की मुंबई हाईकोर्ट से हुए बेल ऑर्डर की डिटेल ऑर्डर आ गई है। बेल ऑर्डर की शर्तों के मुताबिक, आर्यन खान के जमानत आदेश में कहा गया है कि वह 1 लाख रुपये के पीआर बांड को एक या अधिक जमानत राशि के साथ पेश करें। उसे सह-आरोपी के साथ संपर्क स्थापित करने का प्रयास नहीं करना चाहिए और तत्काल स्पेशल कोर्ट के समक्ष पासपोर्ट सरेंडर करना चाहिए।

इसके अलावा आदेश में यह भी कहा गया है कि आवेदक को अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए प्रत्येक शुक्रवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच मुंबई के एनसीबी कार्यालय में उपस्थित होना चाहिए। आवेदक को एनडीपीएस कोर्ट से अनुमति के बिना देश नहीं छोड़ना चाहिए।


शाहरुख के लाडले आर्यन खान को बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी जमानत, आज की रात भी रहना होगा जेल में

कोर्ट से डिटेल्ड ऑर्डर कल मिलेगा तब तक तीनों को आर्थर जेल में रहना होगा। ASG अनिल सिंह ने बेल के विरोध में आज तगड़ी दलीलें दीं। वहीं आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी ने उनसे जिरह की। अंत में फैसला आर्यन के पक्ष में आया और जज ने बेल दे दी।

मुंबई: तीन दिन तक जमानत अर्जी पर चली बहस के बाद आज बॉम्बे हाई कोर्ट ने क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत तीन आरोपियों को आज जमानत दे दी है। जस्टिस नितिन साम्ब्रे ने आर्यन खान, मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट की जमानत अर्जी स्वीकार की।

कोर्ट से डिटेल्ड ऑर्डर कल मिलेगा तब तक तीनों को आर्थर जेल में रहना होगा। ASG अनिल सिंह ने बेल के विरोध में आज तगड़ी दलीलें दीं। वहीं आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी ने उनसे जिरह की। अंत में फैसला आर्यन के पक्ष में आया और जज ने बेल दे दी।

NCB के अधिवक्ता ने किया जमानत का विरोध

अनिल सिंह ने आज कोर्ट में कहा,  आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट नियमित रूप से ड्रग्स लेते हैं। यह भी सामने आया है कि बल्क क्वॉन्टिटी में हार्ड ड्रग्स खरीदी गईं। वह ड्रग पेडलर्स के संपर्क में भी है। अचित ड्रग पेडलर है। उसे क्रूज से गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, आर्यन और अरबाज बचपन के दोस्त हैं। उन्होंने साथ में ट्रैवल किया और एक ही रूम में रुकने वाले थे। अगर दो लोग साथ थे। उनमें से एक को पता है कि दूसरे के पास ड्रग्स है और वह लेता है तो पहला पर्सन 'कॉन्शियस पजेशन' में है। उन्होंने जज के सामने आर्यन के चैट्स भी रखे। 

अनिल सिंह ने कहा, ये लोग कह रहे हैं कि हमने मेडिकल टेस्ट नहीं किया। हम तो ड्रग्स रखने पर बहस कर रहे हैं। आर्यन की जानकारी में ड्रग्स था। यह कॉन्शस पजेसन है। एनसीबी की तरफ से दलील रखी गई कि सभी 8 लोगों के पास अलग-अलग तरह की ड्रग्स मिली वह भी एक ही दिन, एक ही जगह से। आप देखिए ड्रग्स कैसी हैं और इनकी मात्रा क्या है।

अनिल सिंह ने कोर्ट में कहा, मेरा यह कहना है कि उसकी जानकारी में ड्रग्स रखी गई थी औऱ उसका पेडलर्स से कनेक्शन है और यह कॉमर्शियल क्वॉन्टिटी में थी। साजिश को साबित करना कठिन है। सिर्फ साजिशकर्ता जानते हैं। हमारे पास वॉट्सऐप चैट्स हैं जिन्हें हम ऑन रिकॉर्ड रखेंगे। अगर किसी ने क्राइम नहीं किया लेकिन कोशिश की तो ये भी क्राइम ही है। अनिल सिंह ने जस्टिस साम्ब्रे को दिखाए चैट्स। अनिल सिंह ने कोर्ट में कहा कि सबूतों से छेड़छाड़ की जा सकती है क्योंकि एक एफिडेविट में कुछ नाम और डिटेल्स थी। 



अनिल सिंह ने कहा, ये लोग कह रहे हैं कि हमने मेडिकल टेस्ट नहीं किया। हम तो ड्रग्स रखने पर बहस कर रहे हैं। आर्यन की जानकारी में ड्रग्स था। यह कॉन्शस पजेसन है। एनसीबी की तरफ से दलील रखी गई कि सभी 8 लोगों के पास अलग-अलग तरह की ड्रग्स मिली वह भी एक ही दिन, एक ही जगह से। आप देखिए ड्रग्स कैसी हैं और इनकी मात्रा क्या है। अनिल सिंह ने कहा कि इन लोगों ने पंचनामा में ये बात स्वीकार भी की है कि वे धमाल करने जा रहे थे। उनकी तरफ से जिरह की गई कि जमानत देना नियम है। 
 

ड्रग केस में 27 अक्टूबर तक आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा के वकील अपनी दलीलें रख चुके थे। आज एनसीबी की तरफ से ASG अनिल सिंह ने बेल के विरोध में जिरह की। आखिरकार जज ने आर्यन खान के पक्ष में फैसला दिया। 

आज की रात भी आर्यन की जेल में गुजरेगी

आर्यन खान को बेशक आज बेल मिल गई हो लेकिन अभी उन्हें कम से कम आज की रात तो जरूर जेल में काटनी पड़ेगी क्योंकि डिटेल्ड ऑर्डर कल यानि शुक्रवार को मिलेगा। फिर जमानती भरे जाएंगे और फिर देर शाम तक आर्यन की रिहाई का परवाना जेल पहुंचेगा और रात करीब 7 से 8 बजे के बीच में आर्यन खान को जेल से रिहा किया जाएगा।


ड्रग्स पार्टी मामला: आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज दोपहर बाद फिर से बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई

क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज दोपहर बाद 2:30 बजे फिर से बाम्बे हाईकर्ट सुनवाई करेगा।

मुंबई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज दोपहर बाद 2:30 बजे फिर से बाम्बे हाईकर्ट सुनवाई करेगा।


इससे पहले बुधवार को भी आर्यन खान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी और कोर्ट ने गुरुवार यानी आज तक के लिए सुनवाई टाल दी थी। बुधवार को जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान बाम्बे हाईकोर्ट में मुनमुन धमेचा के वकील ने अपना पक्ष रखते हुए कहा- उन्होंने ड्रग्स का सेवन नहीं किया। मेरे पास कुछ बरामद भी नहीं हुआ। मेरा आर्यन और अरबाज से लेना देना नहीं है।


वहीं, आर्यन खान की तरफ से मुकुल रोहतगी बुधवार को भी आर्यन खान मामले में अपना पक्ष रखे। उन्होंने अरेस्ट मेमो पढ़कर सुनाया और एनसीबी की खामियां गिनाईँ।


आर्यन की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जज साम्ब्रे ने कहा कि आपको अपनी दलीलों को खत्म करने के लिए और कितना समय लगेगा। इस पर देसाई ने कहा-30 मिनट। जस्टिस साम्ब्रे ने उन्हें टोकते हुए कहा कि फिर इस मामले की सुनवाई कल यानि कि आज गुरुवार को होगी।


मामले में बुधवार को सुनवाई के दौरान अमित देसाई ने कहा कि तीन अक्टूबर को गिरफ्तारी के मेमो में कहीं भी साजिश या तस्करी की बात नहीं है, तीनों अलग-अलग लोग हैं। यहां सिर्फ ड्रग्स के सेवन की बात है। जो गुनाह हुआ ही नहीं उस पर गिरफ्तारी हुई है।



देशाई ने कहा कि ये मामला ड्रग्स के निजी इस्तेमाल से ज्यादा का नहीं है। केस को बेवजह बड़ा किया जा रहा है। तीनों के साथ गिरफ्तार महिला का पंचनामा नहीं किया गया।


अमित देसाई ने आगे कहा कि 41ए में नोटिस जारी कर जांच में मदद मांगनी चाहिए थी। अरबाज पर सिर्फ ड्रग्स सेवन का आरोप लगा है। जब साजिश नहीं थी तो गिरफ्तारी क्यों की गई। बेल नियम है जबकि जेल अपवाद होना चाहिए।


कुल मिलाकर अब शायद आज ही फैसला हो सकेगा कि आर्यन खान को बेल मिलेगी या फिर अभी जेल में ही रहेंगे।


धोखाधड़ी मामले में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनकी मां को क्लीन चिट, जानिए-क्या है पूरा मामला

करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी एवं कूट रचना के मामले में जहां पुलिस ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के साथ उनकी मां सुनंदा शेट्टी को क्लीन चिट दे दी है।

मुम्बई: करोड़ो की धोखाधड़ी के मामले में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी व उनकी मां को बड़ी राहत मिली है। करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी एवं कूट रचना के मामले में जहां पुलिस ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के साथ उनकी मां सुनंदा शेट्टी को क्लीन चिट दे दी है।


दूसरी तरफ आरोपी विनय इंद्रभान भसीन सहित सात आरोपियों के विरुद्ध दाखिल आरोप पत्र पर सीजीएम रवि कुमार गुप्ता ने संज्ञान लेते हुए आगामी 16 नवंबर के लिए सम्मन जारी किया है।  

पत्रावली के अनुसार इस मामले की रिपोर्ट 19 जून 2020 को शिकायतकर्ता ज्योत्सना चौहान ने विभूति खण्ड थाने में दर्ज कराई थी। जिसमें उन्होंने शिल्पा शेट्टी एवं उनकी मां सुनंदा शेट्टी के अलावा आयोसिस वैलनेस कंपनी के पार्टनर चंद्र किरण कौर बाबा को आरोपी बनाया था।

विवेचना के दौरान पुलिस ने शिल्पा शेट्टी एवं उनकी मां सुनंदा शेट्टी की संलिप्तता नहीं पाई है। जब कि विनय इंद्र भान भसीन, इसराफिल हुसैनी धरम ज्वाला, दर्शन गणपत बापर्डेकर, नवनीत कौर सुजलाना, आशा लता तिमप्पा शेट्टी, अनिका चतुर्वेदी एवं पूनम तिवारी के विरुद्ध धारा 406, 420 एवं 506 के तहत आरोप पत्र दाखिल किया है। 

पुलिस ने आरोप पत्र में कहा गया है कि चन्द्र किरण कौर बाबा पुत्री गुरिंदर सिंह के विरुद्ध धारा 420, 406, 467, 468, 471 एवं 506 भारतीय दंड संहिता के तहत विवेचना प्रचलित है।

आरोपपत्र में कहा गया है कि आयोसिस कंपनी की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर वादिनी मुकदमा से ब्रांड फीस व अन्य प्रोडक्ट देने के नाम पर छलकर अधिक धन लाभ लिया गया तथा सेंटर के प्रारंभ होने के पश्चात आयोसिस कंपनी द्वारा वादिनी के साथ सेंटर चलाने में मनमाने नियमों को रोपित किया गया तथा अभियुक्तों द्वारा वादिनी के साथ छल करके अनुचित धन कमाया गया। इसके अलावा वादिनी द्वारा मना करने पर अभियुक्तों ने उसे धमकी भी दी है।


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज दोपहर बाद सुनवाई

आज यानी बुधवार दोपहर बाद 2:30 बजे मामले की फिर सुनवाई होगी।

मुम्बई:  क्रूज पर ड्रग्स से संबंधित मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट शाहरुख खान के बेटे व आरोपी आर्यन खान की ज़मानत अर्जी पर आज दोपहर बाद फिर से सुनवाई करेगा। इससे पहले मंगलवार को आर्यन खान की जमानत से जुड़ी दोनों पक्षों की दलीलें जज ने सुन ली थी और फैसला बुधवार के लिए सुरक्षित कर लिया है। 

इससे पहले मंगलवार को मुनमुन धमेचा के वकील अली काशिफ खान ने कहा कि जज की तरफ से अभी कुछ नहीं कहा गया है सिर्फ दलीलें पेश हुई हैं। आज यानी बुधवार दोपहर बाद 2:30 बजे मामले की फिर सुनवाई होगी। दूसरी तरफ, मुंबई में क्रूज पर ड्रग्स से संबंधित मामले में आरोपी मनीष राजगरिया को मुंबई स्थित विशेष एनडीपीएस कोर्ट ने जमानत है। उनके वकील अजय दुबे ने इसकी पुष्टि की है।


कुल मिलाकर यह कहना सही होगा कि संभवतः आज यानी बुधवार को आर्यन खान को जमानत मिल जाये। वैसे तो लीगली आरोपी के पास से अगर बरामदगी नहीं होती है तो सेशन कोर्ट से ही उसकी बेल मंजूर हो जाती है लेकिन आर्यन खान के केस में दिन प्रतिदिन नए नए फैक्ट्स आ रहे हैं और चार्जशीट भी दाखिल नहीं हुई है।

ऐसे में सेशन कोर्ट चार्जशीट आने के बाद ही ऐसे मामलों में जमानत दे सकती है। लेकिन अब जब सेशन कोर्ट से एक आरोपी को जमानत मिल गई है और आर्यन खान की हाईकोर्ट से जमानत होती है तो अन्य सभी आरोपियों को सेशन कोर्ट से ही बेल मिल जायेगी।


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: आर्यन खान की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में आज सुनवाई

मुम्बई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ़्तार किये गए अभिनेता शाहरुख खान जेल में रहेंगे या बाहर आएंगे इसपर आज फैसला हो जाएगा। दसरसल, आज उसकी जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट सुनवाई करेगा।

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में आर्थर रोड जेल में बंद हैं। आज (26 अक्टूबर) बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन की जमानत पर सुनवाई होनी है। उनकी जमानत याचिका को स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट और सेशन कोर्ट दोनों ने खारिज कर दिया था।

इससे पहले एनडीपीएस कोर्ट ने 20 अक्टूबर को उनकी जमानत याचिका रद्द कर दी थी जिसके बाद आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे की अगुवाई में उनकी टीम हाईकोर्ट पहुंची। कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई की तारीख दी। 

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) आर्यन खान समेत अन्य सभी आरोपियों की जमानत का हाईकोर्ट में विरोध करेगी। जानकारी के मुताबिक, बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान की जमानत याचिका 57वें नंबर पर लिस्टेड है जबकि अरबाज मर्चेंट की जमानत याचिका को 64वें नंबर पर लिस्टेड किया गया है। 


अभिनेता रजनीकांत को मिला सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान 'दादा साहेब फाल्के' अवार्ड

भारत के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मनित किया।

नई दिल्ली: भारतीय सिनेमा और दक्षिण भारतीय फ़िल्मों के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत को 51वें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। भारत के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मनित किया।

रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित करने के बाद भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि आप दक्षिण भारत के प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं। आप लाखों दिलों पर राज करते हैं और इनको किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। आपके अभिनय कौशल ने भारतीय फिल्म उद्योग को एक नया आयाम दिया है।

इस मौके पर रजनीकांत ने कहा कि मुझे इस पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए मैं भारत सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं। मैं ये पुरस्कार अपने गुरू के. बालचंदर, अपने भाई सत्यनारायण राव और अपने ट्रांसपोर्ट ड्राइवर दोस्त राजबहादुर को समर्पित करता हूं।

Image

इससे पहले समारोह में इससे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि दुनिया का कंटेंट अगर कहीं बन सकता है तो वह भारत है। फिल्म निर्माण, पोस्ट प्रोडक्शन, एनिमेशन, विज़ुअल, ग्राफिक्स आदि की संभावना देश के अंदर खड़ी होती है। ये हम पर निर्भर करता है कि हम उस काम को कैसे यहां ला सकते हैं। एक बहुत बड़ा अवसर हमारे सामने हैं।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रजनीकांत को बधाई देते हुए कहा कि रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार जीतने पर बधाई देता हूं। उन्होंने सिनेमा जगत को 5 दशक दिए हैं। कोई कहेगा वह वेटरन हैं, कोई आइकोनिक कलाकार कहेगा। मैं कहता हूं कि इन 5 दशक ने उनको एक इंडिविजुअल से एक संस्था के रूप में बदला है।



अभिनेता रजनीकांत को आज मिलेगा सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान 'दादा साहेब फाल्के' अवार्ड

नई दिल्ली: भारतीय सिनेमा और दक्षिण भारतीय फ़िल्मों के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत को 51वें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। रजनीकांत आज यानी 25 अक्टूबर को नई दिल्ली में अपना दादा साहब फाल्के पुरस्कार प्राप्त करेंगे।

समारोह में शामिल होने से पहले रजनीकांत ने चेन्नई में अपने घर के बाहर मीडिया से बातचीत की, जिसमें उन्होंने कहा कि यह प्रतिष्ठित अवार्ड जीतने की कभी उम्मीद नहीं की थी। इसके साथ ही उन्होंने के बालाचंदर को याद करते हुए कहा कि उन्हें दुख है कि उनके गुरु केबी सर उन्हें अवार्ड प्राप्त करते हुए देखने के लिए जीवित नहीं है। इसके साथ ही फैंस को शुक्रिया देते हुए रजनीकांत ने ट्वीट भी किया।

Image

रजनीकांत ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी, उन्होंने कहा कि उनके लिए सोमवार एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि उन्हें भारत सरकार से सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान, दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलेगा। यह आपके प्यार और सपोर्ट के बिना मुश्किल था।

Image

दूसरी बात, मेरी बेटी सौंदर्या विशगन ने अपने स्वतंत्र प्रयासों से ‘हूट’ नामक लोगों के लिए एक बहुत ही उपयोगी ऐप बनाने का बीड़ा उठाया है और वह इसे भारत से दुनिया के सामने पेश करने जा रही है। लोग अब अपनी आवाज के माध्यम से अपने विचार व्यक्त कर सकते हैं, इच्छाओं और विचारों की तरह ही वे अपनी पसंद की किसी भी भाषा में लिखित रूप में करते हैं। मुझे इस अभिनव, उपयोगी और अपनी तरह का पहला ‘हूट ऐप’ मेरी आवाज (एसआईसी) में लॉन्च करने में बहुत खुशी हो रही है।’

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने रजनीकांत को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार जीतने पर बधाई देता हूं। उन्होंने सिनेमा जगत को 5 दशक दिए हैं। कोई कहेगा वह वेटरन हैं, कोई आइकोनिक कलाकार कहेगा। मैं कहता हूं कि इन 5 दशक ने उनको एक इंडिविजुअल से एक संस्था के रूप में बदला है।

बता दें कि 1 अप्रैल 2021 को केन्द्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज 51वें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के नाम का ऐलान किया था। 2019 का दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए पाँच सदस्यों की ज्यूरी ने एकमत से रजनीकांत के नाम की सिफ़ारिश की थी। ज्यूरी में आशा भोंसले, सुभाष घई, मोहन लाल, शंकर महादेवन और बिश्वजीत चटर्जी शामिल थे।”


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: NCB का खुलासा, 'डार्कनेट' से शाहरुख के लाडले आर्यन खान ने किया था ड्रग्स के लिए पेमेंट

तीन अक्टूबर को आर्यन सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किए जाने के बाद, एजेंसी ने कई छापे मारे। एक महीने में 12 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया।

मुम्बई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े मामले में ड्रग्स के लेन-देन में डार्क नेट के इस्तेमाल का इस्तेमाल किया था। इस बात का खुलासा जांच के दौरान एनसीबी ने खुद किया है।

एनसीबी ने आरोपी के पास से हाइड्रोपोनिक वीड जब्त किया है, जिसकी संख्या अब 20 है। इसे डार्कनेट के जरिए खरीदा गया था। एनसीबी ने छापेमारी के दौरान कथित तौर पर कुछ आरोपियों से एमडीएमए पाया था। अधिकारी ने कहा कि यह ड्रग्स ज्यादातर यूरोप और अमेरिका से मंगवाई जाती है। एजेंसी अब इस बात की जांच कर रही है कि आरोपी ने इसे कहां से हासिल किया।

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स के साथ नहीं पकड़ा गया था, हालांकि एनसीबी उन पर एक बड़े नेटवर्क का हिस्सा होने का आरोप लगा रही है। तीन अक्टूबर को आर्यन सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किए जाने के बाद, एजेंसी ने कई छापे मारे। एक महीने में 12 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अचित कुमार भी शामिल है, जिसने हाल ही में अदालत से कहा था कि उसे 'पेडलर' कहकर उसका भविष्य खराब किया जा रहा है। वकील ने अदालत को बताया कि वह महामारी के कारण लंदन और भारत में एक विश्वविद्यालय में पढ़ता है। उसकी जमानत याचिका का एनसीबी ने भी विरोध किया है। एजेंसी ने कहा कि उन्हें एक पेडलर नहीं कह रही है, बल्कि उनके खिलाफ इसके कुछ सबूत हैं। 

डार्क नेट के बारे में

डार्क नेट गुप्त इंटरनेट पोर्टल है जिसे केवल विशिष्ट सॉफ्टवेयर, कॉन्फ़िगरेशन आदि के साथ ही एक्सेस किया जा सकता है। यह पहली बार नहीं है जब एनसीबी ने क्रूज की छापेमारी के तुरंत बाद डार्कनेट और बिटकॉइन का जिक्र किया है। हालांकि, अब एजेंसी ने दावा किया है कि किस तरह से डार्कनेट का इस्तेमाल किया गया है।


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: 20 अक्टूबर तक जेल में रहेगा शाहरुख खान का लाडला आर्यन खान

क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, उसकी जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है। अब उसकी जमानत याचिका पर 20 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

मुम्बई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, उसकी जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है। अब उसकी जमानत याचिका पर 20 अक्टूबर को सुनवाई होगी।


क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर मुंबई के सेशंस कोर्ट में गुरुवार को फिर से सुनवाई हुई। जिसके बाद जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद अदालत ने फैसला 20 अक्टूबर तक सुरक्षित रख लिया है। बता दें कि आर्यन खान की ओर से अमित देसाई और सतीश मानशिंदे, जबकि एनसीबी की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) अनिल सिंह ने दलीलें पेश की।


अदालत में सुनवाई के दौरान अडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा, 'आर्यन खान ने पहली बार ड्रग्स का सेवन नहीं किया है बल्कि लंबे समय से लेते रहे हैं।' उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड और सूबतों के आधार पर ऐसा कहा जा सकता है कि वह बीते कई सालों से प्रतिबंधित पदार्थों का सेवन करते रहे हैं। इसके साथ ही अनिल सिंह ने कहा कि अरबाज खान के पास से ड्रग्स मिला है और पंचनामा में इसका साफतौर पर जिक्र किया गया है। यह आर्यन और अरबाज के सेवन के लिए ही था।


वहीं आर्यन खान की ओर से वकील अमित देसाई ने अनिल सिंह के रिया चक्रवर्ती के जिक्र वाले बयान पर कहा, 'वे (अनिल सिंह) मानते हैं कि सेलिब्रिटीज और रोल मॉडल्स के साथ सख्ती से पेश आना चाहिए क्योंकि वो समाज पर एक प्रभाव रखते हैं। लेकिन इस बारे में हाई कोर्ट क्या कहता है? मैं सहमत नहीं। मैं न्यायधीश महोदय से निवेदन करता हूं कि कानून के मुताबिक फैसला लें, क्योंकि कोई भी सेलेब कानून की नजर में अलग नहीं होता है, ऐसे में सभी को समान नजर से देखना चाहिए।'


कोर्ट में एएसजी अनिल सिंह ने ड्रग्स के जिक्र पर कहा, 'इससे नौजवानों पर बुरा असर पड़ रहा है, ये कॉलेज जाने वाले बच्चे हैं, लेकिन इस आधार पर जमानत देना ठीक नहीं होगा। मुझे कोर्ट से ये बात कहने की जरूरत नहीं कि ये देश का भविष्य हैं। देश का भविष्य इस पीढ़ी के भरोसे है। जज साहब बाद में जमानत दे सकते हैं लेकिन अभी बेल देना ठीक नहीं होगा। अभी इस केस में जांच बाकी है।'

आर्यन खान को बेल मिलेगी या नहीं, इस बात का पता अब 20 अक्टूबर को चलेगा। 20 अक्टूबर को कोर्ट अपना सुरक्षित फैसला बताएगा। यानी अगर आर्यन को बेल मिली तो उन्हें दोबारा जेल नहीं आना पड़ेगा, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो उन्हें दोबारा जेल आना पड़ेगा।


मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने नोरा फतेही से की पूछताछ, जैकलीन फर्नांडिस को फिर भेजा समन, 200 करोड़ की हेराफेरी का है मामला

इस केस में अपना बयान दर्ज करा चुकीं नोरा फतेही को ईडी ने आज पूछताछ के लिए बुलाया था। जिसके बाद आज वह ईडी के सामने उपस्थित हुई थीं।

मुंबई: सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने  बॉलीवुड की दो बड़ी एक्ट्रेसेस को इनक्वायरी के लिए समन किया है। इस केस में अपना बयान दर्ज करा चुकीं नोरा फतेही को ईडी ने आज पूछताछ के लिए बुलाया  था। जिसके बाद आज वह ईडी के सामने उपस्थित हुई थीं।

इसके अलावा एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को भी समन भेजा गया है। उन्हें 15 अक्टूबर यानी कल ईडी ऑफिस में उपस्थित होने को कहा गया है। जैकलीन से ईडी पहले भी पूछताछ कर चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ED इस के में कई और नामों की भी पड़ताल कर रही है।

सुकेश चंद्रशेखर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ की ठगी के मामले में आरोपी है। वर्ष 2017 में दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्रशेखर को एआईएडीएमके के नेता टी टी वी दिनाकरण को उनके गुट को दो पत्तों वाला चुनाव चिह्न दिलाने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। 

उसके बाद से वह दिल्ली की रोहिणी जेल से ही  खुद एक बड़ा सरकारी अधिकारी बताकर अदिति सिंह को जांच सेटल कराने की बात करके पैसा ऐंठ रहा था। अगस्त में ईडी ने सुकेश चंद्रशेखर के ठिकानों पर रेड मारने के बाद चेन्नई में समुद्र तट के करीब स्थित एक आलीशान बंगला, 82.5 लाख रुपये नकद, दो किलो सोना, 16 शानदार कारें और अन्य महंगे सामान जब्त किए थे।

सुकेश और जैकलीन के जेल से लगातार बात होती थी और वह जैकलीन के लिए गिफ्ट्स भेजता था। ईडी अफसरों को सुकेश के कॉल रिकॉर्ड से उसके और जैकलीन के बीच दो दर्जन से ज्यादा बार बातचीत होने की पुष्टि हुई है। इस केस में ED ये पता लगाने के कोशिश कर रही है कि पैसा कहां-कहां इनवेस्ट किया गया है। 


'ड्रग्स के धंधे में शामिल हैं शाहरुख के बेटे की आर्यन खान', NCB ने किया जमानत का विरोध

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई क्रूज शिप ड्रग्स मामले में आज कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया। एनसीबी ने कोर्ट में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत का विरोध भी किया है।

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई क्रूज शिप ड्रग्स मामले में आज कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया। एनसीबी ने कोर्ट में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत का विरोध भी किया है। 

एनसीबी ने कोर्ट में अपने जवाब में कहा कि भले ही उनके पास से ड्रग्स बरामद नहीं किए गए, लेकिन आर्यन सहित सभी आरोपी इस साजिश में शामिल हैं। आर्यन खान पर कॉन्ट्रैबेंड की खरीद के लिए इस्तेमाल किए जाने का आरोप लगाया गया है। मर्चेंट के पास से मादक पदार्थ बरामद हुआ है। एनसीबी ने कहा कि विदेशों में लेनदेन से संबंधित जांच की जांच की जानी चाहिए और जांच की जा रही है।

विशेष नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) अदालत आर्यन खान और अन्य की जमानत याचिका पर दोपहर 2:45 बजे सुनवाई फिर से शुरू करेगी। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सी सिंह के अदालत में पेश होने की संभावना है।

एनसीबी ने मुंबई क्रूज शिप ड्रग्स मामले में फिल्म निर्माता और बांद्रा के बिल्डर इम्तियाज खत्री को पूछताछ के लिए तलब किया है। यह तीसरी बार है जब उन्हें एनसीबी ने तलब किया है। मंगलवार को इम्तियाज खत्री से एनसीबी ने तीन घंटे तक पूछताछ की और फिर जाने दिया। उन्हें फिर से एजेंसी के सामने पेश होना होगा क्योंकि उनका विस्तृत बयान दर्ज किया जाना बाकी है।

एनसीबी ने यह भी कहा कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने क्रूज शिप पर ड्रग्स का सेवन किया। यह नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) एक्ट, 1985 के तहत भारत में एक अपराध है। एनसीबी ने आर्यन खान पर अवैध ड्रग्स की बिक्री और इसे रखने का भी आरोप लगाया है।

2 अक्टूबर को मुंबई तट पर कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक पार्टी पर छापे के बाद ड्रग्स की जब्ती से संबंधित मामले में दो नाइजीरियाई नागरिकों सहित कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: शाहरुख खान के लाडले आर्यन को भेजा गया जेल, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

क्रूज पर ड्रग्स पार्टी के मामले में एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन के साथ ही साथ अरबाज और मुनमुन की जमानत याचिका भी खारिज हुई है।

मुम्बई: क्रूज पर ड्रग्स पार्टी के मामले में एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन के साथ ही साथ अरबाज और मुनमुन की जमानत याचिका भी खारिज हुई है। 


ज़मानत याचिका खारिज़ होने के बाद आर्यन खान सहित अन्य आरोपियों को ऑर्थर रोड जेल में रहना होगा। याद दिला दें कि ये पूरा मामला क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी करने से जुड़ा है। एनसीबी ने कथित रूप से कोकीन, मेफेड्रोन, चरस, हाइड्रोपोनिक और एमडीएमए जैसी कई ड्रग्स और 1.33 लाख रुपए नगद जब्त किए हैं।

मुंबई की एस्प्लेनेड अदालत ने मुंबई तट पर एक क्रूज पर ड्रग्स से संबंधित मामले में आर्यन खान, अरबाज और मुनमुन धमेचा की ज़मानत याचिका खारिज़ कर दी है। ज़मानत याचिका खारिज़ होने के बाद आर्यन खान और अन्य आरोपियों को आज रात ऑर्थर रोड जेल में रहना होगा। 

आर्यन की जमानत याचिका का विरोध करते हुए एएसजी सिंह ने अपनी दलील रखते हुए कहा कि इस बात पर जरूर ध्यान देना चाहिए कि लोग कितनी आसानी से बातों में आ जाते हैं और क्या इससे सबूतों के साथ छेड़छाड़ हो सकती है? अनिल ने आगे कहा कि ये कोई आइसोलेटिड केस नहीं है, ऐसे में बेल की वजह से केस की जांच पर असर पड़ सकता है।


'धक धक' गर्ल माधुरी दीक्षित की बिना मेकअप के ये तस्वीर देखिए, आप भी कहेंगे कैसी दिख रही हैं ये

माधुरी दीक्षित के पति डॉ श्रीराम नेने अपनी लविंग वाइफ के साथ एक थ्रोबैक फोटो शेयर किया है। इसे साझा करते हुए उन्होंने बताया है कि ये तस्वीर उस समय की एक तस्वीर साझा की, जब दोनों ने स्कूबा डाइविंग सीखने की कोशिश की थी। तस्वीर में माधुरी बिना मेकअप के दिख रही हैं।

नई दिल्ली: भारतीय सिनेमा में अपने अदाओं से हर किसी को मदहोश कर देने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की बिना मेकअप के कई तस्वीरें अबतक सामने आ चुकी हैं। लेकिन जो तस्वीर अभी सामने आई है उसे देखकर आ भी कहेंगे अरे! कैसे दिख रही हैं माधुरी दीक्षित।

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्ष‍ित पति डॉ. राम नेने सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं। आए दिन वह अपने काम से समय निकाल कर अपनी वाइफ और बच्चों के संग मस्ती करते और उन लम्हों को अपने फैंस के साथ फोटो शेयरिंग प्लेटफार्म पर शेयर करते हैं। इसी बीच डॉ श्रीराम नेने अपनी लविंग वाइफ के साथ एक थ्रोबैक फोटो शेयर किया है। इसे साझा करते हुए उन्होंने बताया है कि ये तस्वीर उस समय की एक तस्वीर साझा की, जब दोनों ने स्कूबा डाइविंग सीखने की कोशिश की थी। तस्वीर में माधुरी बिना मेकअप के दिख रही हैं। 

श्रीराम ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- फ्लोरिडा की गर्मियों के बीच में एक गर्म पार्किंग स्पेस में स्कूबा डाइव सीखने के लिए कुछ भी नहीं है। नहीं वास्तव में, फ्लोरिडा एक्वीफर सुपर क्लिन है और हमेशा 70 डिग्री है। कुछ ही मिनटों में माधुरी 'जैक्स कॉस्ट्यू' में बिना किसी डर के 100 फीट नीचे चली जा रही थीं। इसने दुनिया भर में कई और स्कूबा एडवेंचर्स का आधार बनाया। 


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: 7 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में रहेंगे शाहरुख खान के पुत्र आर्यन

वकीलों की फौज खड़े करने के बावजूद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को बेल नहीं मिल सकी। उसे अब 7 अक्टूबर तक एनसीबी की गिरफ्त में रहना पड़ेगा।

मुम्बई: वकीलों की फौज खड़े करने के बावजूद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को बेल नहीं मिल सकी। उसे अब 7 अक्टूबर तक एनसीबी की गिरफ्त में रहना पड़ेगा।


कॉर्डेलिया क्रूज़ से प्रतिबंधित ड्रग्स जब्त किए जाने के मामले में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज सेठ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को 7 अक्टूबर तक एनसीबी (NCB) की हिरासत में भेज दिया गया है।

इससे पहले बहस के दौरान आर्यन खान की तरफ से उनके वकील ने कहा कि मेरे मुवक्किल के पास से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। उनके दोस्त के पास 6 ग्राम चरस थी, जिससे आर्यन का कोई ताल्लुक नहीं। 

दूसरी तरफ, एनसीबी के वकील अनिल सिंह ने कोर्ट को आर्यन खान का कथित वॉट्सऐप चैट दिखाया, जिसमें वह अज्ञात लोगों से चरस खरीदने और पैसों की लेन-देन की बात कर रहे हैं। अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन कोडवर्ड में चैटिंग करता था और इसे डीकोड करने के लिए कस्टडी जरूरी है।

अडिशनल सॉलीसिटर जनरल अनिल सिंह ने रिया चक्रवर्ती के मामले का हवाला देते हुए तर्क दिया कि एनडीपीसी एक्ट के तहत सभी अपराध गैर-जामनती हैं।उन्होंने कहा, " NCB ने आर्यन का फोन जब्त किया है और उसमें कई चैट्स ये बताते हैं कि उनका डीलर्स के साथ कनेक्शन है। वॉट्सऐप चैट से साफ है कि ये एक नेक्सस है और इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन भी हुए हैं। इस मामले में आगे की जांच जारी है। कैश का ट्रांजैक्शन हुआ है और आरोपियों ने पेड्लर्स से बात करने के लिए कोडवर्ड्स का इस्तेमाल किया है। इसलिए आरोपियों को रिमांड में आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने की जरूरत है।"


क्रूज पर ड्रग्स पार्टी: NCB ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन की मांगी लंबी कस्टडी, इंटरनेशन गैंग से कनेक्ट होने का जताया शक

नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामले मामले में अदालत में बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित सभी आरोपियों के लिए 11 अक्टूबर तक रिमांड मांग की है।

मुम्बई: नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामले  मामले में अदालत में बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित सभी आरोपियों के लिए 11 अक्टूबर तक रिमांड मांग की है।

आर्यन, अरबाज और मुनमुन की रिमांड पर बहस के दौरान ASG अनिल सिंह ने कहा कि चैट के जरिये पता चल रहा है कि इसमें इंटरनेशनल कार्टेल की मिलीभगत है। साजिश की परतें खोलने की जरूरत है।  इनके पास से प्रतिबंधित पदार्थ मिले हैं, इनसे मिली जानकारी पर कुछ और गिरफ्तारी की गई है।

ASG ने कहा कि आरोपियों ने अपनी चैट में कई कोड नामों का इस्तेमाल किया है, हम उन्हें डीकोड करना चाहते है, इसलिए इसकी विस्तृत जांच की जरूरत है। सच जानने के लिए और पूछताछ की जरूरत है और उसके लिए हमें हिरासत चाहिए। हमने आज एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, इनका एक ग्रुप है। माना कि ये जमानती अपराध हैं लेकिन बॉम्बे हाईकोर्ट के एक फैसले में कहा गया है कि एनडीपीएस के सभी अपराध जमानती नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि ये ग्रुप एक गिरोह की तरह काम कर रहा था। जब तक हम ग्राहकों  की जांच नहीं करते, हम कैसे पता लगा पाएंगे कि सप्लायर कौन है और कौन पैसे से मदद कर रहा था ?


रेव पार्टी के मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत इन लोगों से पूछताछ कर रही है NCB

एनसीबी यानी नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई से गोवा जा रही क्रूज जहाज में चल रही ड्रग्स पार्टी का भांडाफोड़ किया है।

मुंबई: शनिवार को देर शाम एनसीबी द्वारा अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया। ये सभी रेव पार्टी कर रहे थे। एनसीबी यानी नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई से गोवा जा रही क्रूज जहाज में चल रही ड्रग्स पार्टी का भांडाफोड़ किया है।

एनसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 8 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। इस क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में एनसीबी ने मशहूर अभिनेता शाहरुख खाने के बेटे आर्यन को भी हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की है। आर्यन के अलावा, क्रूज ड्रग्स पार्टी में एनसीबी किन-किन से पूछताछ कर रही है, उसकी भी सारी डिटेल सामने आ गई है। 


मुंबई एनसीबी के डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा कि मुंबई तट पर रेव पार्टी में छापेमारी के सिलसिले में आठ लोगों, जिनमें आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा शामिल हैं, से पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों की मानें तो गुप्त सूचना के आधार पर कि एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार शाम को गोवा जाने वाले क्रूज जहाज पर छापा मारा और पार्टी कर रहे कुछ यात्रियों के पास से नशीला पदार्थ बरामद किया।

इससे पहले एक अधिकारी ने बताया था कि एनसीबी ने आठ से 10 लोगों को हिरासत में लिया है। उन्हें दक्षिण मुंबई में एनसीबी कार्यालय लाया गया और आज सुबह से ही पूछताछ जारी है। एनसीबी कार्यालय के प्रवेश द्वार पर पत्रकारों से बात करते हुए वानखेड़े ने कहा, 'हमने कुछ लोगों को पकड़ा है और जांच जारी है। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।'

इन लोगों से पूछताछ की जा रही है

1. आर्यन खान
2. नुपुर सारिका
3. इस्मीत सिंह
4. मोहक जसवाल
5. विक्रांत छोकर
6. गोमित चोपड़ा
7.मुनमुन धमेचा
8. अरबाज मर्चेंट

ये चीजें हुई बरामद

सात घंटे लंबी चली छापेमारी के दौरान एनसीबी अधिकारियों को 4 तरह के ड्रग्स मिले। इनमें MDMA, मेफेड्रोन, कोकीन और हशीश शामिल हैं। हालांकि, अभी भी छानबीन जारी है। 


अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन को NCB ने हिरासत में लिया, पूछताछ जारी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आर्यन द्वारा ड्रग्स का इस्तेमाल किया गया है और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इसी सिलसिले में उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। NCB द्वारा आर्यन को हिरासत में लिए जाने की अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है।

मुंबई:  बॉलीवुड के बादशाह यानि शाहरुख खान के बेटे आर्यन को आज नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आज देर शाम हिरासत में ले लिया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आर्यन द्वारा ड्रग्स का इस्तेमाल किया गया है और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इसी सिलसिले में उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। NCB द्वारा आर्यन को हिरासत में लिए जाने की अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है। शेष समाचार प्रतीक्षारत है।


पोर्न फिल्म मेकिंग केस: लगभग 2 महीने बाद जेल से बाहर निकले राज कुंद्रा, कहा-'बलि का बकरा बनाया गया'

जब मीडियाकर्मियों ने बात करना चाहा तो पहले वह खुद को बचाते नजर आए लेकिन अंत में उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया है जैसे कि उन्हें फंसाया गया था। उन्हें सिर्फ बलि का बकरा बनाया गया है।

मुंबई: अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति व्यवसाई राज कुंद्रा पोर्न फिल्म मेकिंग केस में जमानत पाने के बाद आज दो महीने बाद जेल से रिहा हुई। वहीं, उनसे जब मीडियाकर्मियों ने बात करना चाहा तो पहले वह खुद को बचाते नजर आए लेकिन अंत में उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया है जैसे कि उन्हें फंसाया गया था। उन्हें सिर्फ बलि का बकरा बनाया गया है।



वह बीते दो महीनों से मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद थे। जेल के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह 11:30 बजे राज कुंद्रा को जेल से बाहर निकाला गया। सोमवार को ही मुंबई की एक अदालत ने 50,000 रुपये का बॉन्ड जमा कराने का आदेश देते हुए राज कुंद्रा की जमानत अर्जी को मंजूर कर लिया था। राज कुंद्रा के अलावा उनके कर्मचारी और सह-आरोपी रयान थोर्प को भी अदालत ने सोमवार को जमानत दे दी थी। 19 जुलाई को ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था। 

राज कुंद्रा और उनके सहयोगी पर आरोप है कि उन्होंने पोर्न मूवीज बनाईं और पैसे कमाने के लिए उन्हें कुछ ऐप्स पर शेयर किया था। आर्थर रोड जेल में बद रहे राज कुंद्रा बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रहीं शिल्पा शेट्टी के पति हैं। पुलिस ने अश्लील सामग्री परोसने, आईटी एक्ट के उल्लंघन समेत कई मामलों में उन्हें गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस की ओर से चार्जशीट दाखिल किए जाने के बाद राज कुंद्रा ने शनिवार को अपनी बेल अर्जी दी थी। राज कुंद्रा ने वकील प्रशांत पाटिल के माध्यम से अपनी अर्जी में कहा था कि उन पर लगे आरोपों को लेकर पर्याप्त सबूत देने में पुलिस असफल रही है।


पोर्न फिल्म मेकिंग केस: अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को मिली जमानत

राज कुंद्रा को मुम्बई की एक अदालत ने आज 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। बता दें कि राज कुंद्रा 2 महीने से जेल में बंद थे।

मुम्बई: पोर्न फिल्में बनाने और उसे प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति व व्यवसायी राज कुंद्रा को मुम्बई की एक अदालत ने आज 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। बता दें कि राज कुंद्रा 2 महीने से जेल में बंद थे।

राज पर अश्लील फिल्में बनाने और ऐप पर पेश किए जाने का गंभीर आरोप है। हाल ही में मुंबई पुलिस ने करीब 1500 पन्नों की चार्जशीट भी दाखिल थी। लेकिन अब आखिरकार राज कुंद्रा ने राहत की सांस ली है।


राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह जेल में बंद थे और लगातार कोर्ट से जमानत की गुहार लगा रहे थे। ऐसे में आज एक लंबे वक्त के बाद उनको जमानत दी गई है।

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने 2015 में वियान इंडस्ट्रीज की शुरुआत की थी। वियान इंडस्ट्रीज जो एनिमेशन, कार्टून और ऐप बनाने का काम करती थी। खबर के अनुसार जब इसी साल फरवरी महीने में क्राइम ब्रांच ने इस मामले का भंडाफोड़ किया था और राज के पीए उमेश कामत को गिरफ्तार किया तो शिल्पा ने इसको लेकर अपने पति से पूछताछ की थी।


टॉलिवुड एक्टर साई धरम तेज सड़क दुर्घटना में घायल

हादसा हैदराबाद में दुर्गमचेरुवू केबल ब्रिज के पास हुई। एक्सीडेंट के बाद साई बेहोश हो गए थे। उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। साई को तुरंत पास के अस्पताल में ले जाया गया जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है।

हैदराबाद/मुंबई: तेलुगू फिल्मों के अभिनेता साई धरम तेज बीती रात सड़क हादसे में घायल हो गए हैं। उन्हें उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह खतरे से बाहर हैं। यह हादसा उनकी स्पोर्ट्स बाइक के कीचड़ में फिसल जाने के कारण हुआ। हादसा हैदराबाद में दुर्गमचेरुवू केबल ब्रिज के पास हुई। एक्सीडेंट के बाद साई बेहोश हो गए थे। उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। साई को तुरंत पास के अस्पताल में ले जाया गया जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है। 

सुपरस्टार चिरंजीवी के भांजे साई धरम तेज की टीम ने एक बयान जारी किया जिसमें बताया गया है कि ‘साई धरम तेज ठीक हैं और रिकवरी कर रहे हैं। चिंता की कोई बात नहीं है। वह अस्पताल की निगरानी में हैं। उनकी हालत जैसे ही स्थिर होती है आगे के इलाज के लिए उन्हें अपोलो अस्पताल ले जाया जाएगा।‘ 

पुलिस ने इस बारे में कहा कि ‘साई धरम तेज ने हेलमेट पहन रखा था और उन्होंने शराब नहीं पी थी। उनकी बाइक सड़क पर कीचड़ में फिसल गई। वह अभी खतरे से बाहर हैं और इलाज चल रहा है।‘ 

हादसे के बाद साई की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गईं जिसमें उनकी आंखों और छाती पर चोट के निशान नजर आ रहे हैं। जैसे ही यह खबर सामने आई उनके परिवार के सदस्य भाई वैष्णव तेज, अंकल पवन कल्याण, कजिन वरुण तेज, निहारिका कोनिडेला और दोस्त संदीप किशन अस्पताल उनसे मिलने पहुंचे। 

साई के चाचा अल्लू अरविंद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘शुक्रवार की शाम साढ़े सात बजे उसका एक्सीडेंट हुआ। वह अभी सुरक्षित है। मैंने डॉक्टर्स से इस बारे में बात की। कल तक उसे आईसीयू से शिफ्ट कर दिया जाएगा और वह हमसे बात करने की स्थिति में होगा। मैं यहां यह साफ कर देना चाहता हूं कि उसके सिर या रीढ़ की हड्डी में कोई चोट नहीं है और वह पूरी तरह से सुरक्षित है। उससे बात करने के बाद हम और अपडेट देंगे।‘  


Film Review Thalaivii: जे जयललिता की दिखाई गई है 'अधूरी कहानी', कंगना की लाजवाब एक्टिंग, बेहतरीन डायलॉग्स के दम पर फिल्म होगी हिट!

उनके अंदर जो खामियां थी और जो गलतियां उन्होंने की थी उसे फिल्म का हिस्सा नहीं बनाया गया है। यानि यह कहा जा सकता है कि फिल्म जे जयललिता की 'अधूरी कहानी' है।

मुंबई: तमिलनाडु की पूर्व सीएम जे जयललिता की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘थलाइवी’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में कंगना रणौत की एक्टिंग दमदार है और डॉयलॉग्स भी अच्छे हैं लेकिन फिल्म में जे जयललिता की पूरी कहानी नहीं दिखाई गई है। यानि कि उनके अंदर जो खामियां थी और जो गलतियां उन्होंने की थी उसे फिल्म का हिस्सा नहीं बनाया गया है। यानि यह कहा जा सकता है कि फिल्म जे जयललिता की 'अधूरी कहानी' है।


Thalaivii Movie Review: Kangana Ranaut Delivers a Pitch-perfect Portrayal  of Jayalalithaa

फिल्म का निर्देशन विजय ने किया है। तीन भाषाओं में रिलीज हुई इस फिल्म की शुरुआत विधानसभा के भीतर हुए उस घटनाक्रम से होती है, जहां करुणानिधि (नासर) की पार्टी के नेता जयललिता (कंगना रनोट) की साड़ी खींचकर भरी सभा में उनका अपमान करते हैं। वे कसम खाती हैं कि अब विधानसभा में मुख्यमंत्री बनकर ही लौटेंगी। वहां से कहानी अतीत में जाती है, जब युवा जया उर्फ जयललिता को उनकी मां संध्या (भाग्यश्री) टॉप की हीरोइन बनाने की कोशिशों में लगी हैं।

Will Kangana Ranaut's Thalaivii Lose Business At Box Office By Going To  OTTs Sooner?

जया को सुपरस्टार एमजीआर (अरविंद स्वामी) के साथ फिल्म मिल जाती है। जया और एमजीआर की जोड़ी हिट हो जाती है। दोनों को एकदूसरे के प्रति लगाव भी हो जाता है। एमजीआर अभिनय छोड़कर राजनीति में सक्रिय हो जाते हैं। करुणानिधि की पार्टी छोड़ने के बाद वह खुद की पार्टी बनाकर मुख्यमंत्री बनते हैं। राजनेता का कर्तव्य निभाने के लिए वह जया से दूर हो जाते हैं। एक वक्त ऐसा आता है, जब जया एमजीआर की पार्टी में प्रोपेगेंडा (प्रचार करने वाली) सेक्रेटरी के तौर पर शामिल हो जाती हैं। वहां से जया का राजनीति का सफर शुरू होता है।

Fresh update on 'Thalaivi' OTT release - Bollywood News - IndiaGlitz.com

जयललिता से जुड़े किसी भी विवाद का जिक्र फिल्म में नहीं है। उन्हें अम्मा और थलाइवी बनाने वाले प्रसंग ज्यादा रखे गए हैं। फिल्म के पहले हाफ में कहानी जयललिता से ज्यादा एमजीआर की लगती है। उनके फिल्मी करियर और एमजीआर के साथ उनके रिश्तों पर ज्यादा फोकस है, लेकिन इंटरवल के बाद कहानी जब जयललिता के राजनेता बनने की ओर बढ़ती है, तो रफ्तार पकड़ती है। निर्देशक विजय ने हर सीन में बारीकी से काम किया है। फिल्म इंडस्ट्री और राजनीति में पुरुषों के वर्चस्व के बीच एक महिला को खुद को साबित करने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है और अपने आत्मसम्मान के लिए लड़ना पड़ता है, इसे विजय पर्दे पर दर्शाने में कामयाब रहे हैं।

Kangana Ranaut Parents Reaction On Thalaivi: kangana ranaut reveals her  parents reaction post watching thalaivi says they said congratulations for  5th national award- 'Thalaivi' देख ऐसा था पैरंट्स का रिऐक्शन, कंगना रनौत

जयललिता के बढ़े हुए वजन का हिस्सा फिल्म में छोटा है, लेकिन कंगना उसमें भी प्रभावित करती हैं। अरविंद स्वामी भी एमजीआर के प्रभावशाली व्यक्तित्व को दर्शाने में कामयाब रहे। फिल्म का सबसे दिलचस्प किरदार रहा राज अर्जुन का। एमजीआर के नजदीकी आरएमवी के किरदार में राज ने कई दृश्यों को अपना बना लिया। करुणानिधि की छोटी-सी भूमिका में नासर जंचे हैं। मां के किरदार में भाग्यश्री का काम अच्छा है। मधु के हिस्से खास सीन नहीं आए हैं। फिल्म के प्रभावशाली डायलाग, जैसे - फिल्म औरत के बिना फीकी लगती है, लेकिन जब वह औरत किसी पोजिशन पर आती है, तो सबको मिर्ची लगती है... या महाभारत का दूसरा नाम जया है... का श्रेय डायलाग राइटर रजत अरोड़ा को जाता है।


प्रमुख कलाकार : कंगना रणौत, अरविंद स्वामी, राज अर्जुन, भाग्यश्री

निर्देशक : विजय

अवधि : दो घंटे 33 मिनट


दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म 'शर्माजी नमकीन' का फर्स्‍ट लुक आया सामने

'शर्मा जी नमकीन' के फर्स्‍ट लुक में आप ऋषि कपूर जर्सी पहने, गले में मफलर और हाथ में एक सूटकेस लिए मस्‍ती में चलते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं सेम लुक में परेश रावल दूसरे पार्ट में दिख रहे हैं। पोस्टर देखकर लग रहा है कि इसे शर्दियों के टाइम का शूट किया गया है। क्योंकि पोस्टर में काफी धुंध है।

मुंबई: बॉलीवुड दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के 69वें जयंती पर उनकी आखिरी फिल्म 'शर्माजी नमकीन' का पोस्ट रिलीज कर मेकर्स ने  फैंस को एक खास तोहफा दिया है।

'शर्माजी नमकीन' का पहला लुक जारी होते ही ट्विटर पर #RishiKapoor और #SharmajiNamkeen ट्रेंड होने लगा। अभिनेता के इस लुक को उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी और नीतू कपूर ने भी अपने ऑफिशियल सोशल हैंडल पर शेयर मेकर्स को धन्यवाद कर दिवंगत अभिनेता को याद किया है। 

'शर्मा जी नमकीन' के फर्स्‍ट लुक में आप ऋषि कपूर जर्सी पहने, गले में मफलर और हाथ में एक सूटकेस लिए मस्‍ती में चलते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं सेम लुक में परेश रावल दूसरे पार्ट में दिख रहे हैं। पोस्टर देखकर लग रहा है कि इसे शर्दियों के टाइम का शूट किया गया है। क्योंकि पोस्टर में काफी धुंध है। 

'शर्मा जी नमकीन' के पोस्टर को रिद्धिमा कपूर साहनी और नीतू कपूर और एक्टर फरहान अख्तर, जूही चावला और परेश रावल ने इसे शेयर कर अपने तरीके से अपनी खुशी जाहिर किया है। रिद्धिमा कपूर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- हमें एक बहुत खास फिल्म 'शर्माजी नमकीन' का पोस्टर शेयर करते हुए गर्व हो रहा है। जिसमें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक, जिनके अद्वितीय काम और शानदार करियर को हम हमेशा संजो कर रखेंगे, मिस्टर ऋषि कपूर। उनके प्यार, सम्मान और याद के प्रतीक के रूप में और उनके लाखों फैंस को उपहार के रूप में, उनकी अंतिम फिल्म का पहला लुक रिलीज किया गया है। 

इस फिल्म को लेकर कहा जा रहा है कि ऋषि इस फिल्म की शूटिंग पूरी नहीं कर पाए थे। ऐसे में उनके अधूरे रोल को परेश रावल ने पूरा किया है। ऋषि कपूर के निधन के बाद परेश रावल ने इसकी शूटिंग पूरा किया है। इस बारें में खुद मेकर्स ने ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि देते बताया है। आपको याद दिला दें कि ऋषि कपूर का 30 अप्रैल 2020 को ल्यूकेमिया की वजह से निधन हो गया था।


थलाइवी: फिल्म हिट कराने के लिए कंगना को याद आईं जयललिता, स्मारक पर जाकर दी श्रद्धांजलि

ये फिल्म तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की बॉयोपिक है। इस फिल्म में जयललिता के करिदार में कंगना रनौत दिखेंगी। फिल्म थलाइवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 55 करोड़ में बेचा गया है।

चेन्नई: अभिनेत्री कंगना रनौत अपनी आने वाली फिल्म 'थलावली' के प्रोमोशन में जुट गई हैं। यह फिर्म तमिलनाडु की पूर्व दिवंगत सीएम जे जयललिता पर आधारित है। आज अभिनेत्री कंगना रनौत ने चेन्नई में मरीना बीच पर जयललिता के स्मारक पर जाकर उन्हें श्रद्धाजंलि दी। 


Image

कंगना रनौत की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'थलाइवी' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है। खास बात ये है कि ये फिल्म एक साथ दो-दो ओटीटी प्लेटफॉर्म यानी नेटफ्लिक्स और अमेजॉन प्राइम दोनों पर रिलीज होगी। ये फिल्म तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की बॉयोपिक है। इस फिल्म में जयललिता के करिदार में कंगना रनौत दिखेंगी। फिल्म थलाइवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 55 करोड़ में बेचा गया है।

Image

यह पहली बार होगा जब कोई हिंदी फिल्म एक साथ दो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। हालांकि थलाइवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ-साथ 10 सितंबर को हिंदी, तमिल और तेलुगु में दुनिया भर के सिनेमाघरों में भी रिलीज किया जाएगा। फिल्म को विजय द्वारा डायरेक्ट किया गया है।

Image

बता दें कि कंगना रनौत की फिल्म थलाइवी को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने 'यू' प्रमाणपत्र देते हुए पारित कर दिया है। यानी हर उम्र के दर्शक इस फिल्म को देख सकते हैं। मुंबई और महाराष्ट्र में सिनेमा हॉल बंद रहने के बावजूद थलाइवी 10 सितंबर को दुनिया भर में हिंदी, तमिल और तेलुगु में सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार हैं।

कंगना रनौत की इस फिल्म में अरविंद स्वामी भी लीड रोल में हैं। फिल्म पहले इस साल अप्रैल में रिलीज होने वाली थी, लेकिन भारत में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।


अमेजॉन प्राइम वीडियो पर 'शेरशाह' बनी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म

'शेरशाह' बायोपिक 8.9 की रेटिंग के साथ IMDb पर सबसे लोकप्रिय हिंदी फिल्म भी है। यह 4100 से अधिक भारतीय नगरों और शहरों के साथ-साथ दुनिया भर के 210 देशों और क्षेत्रों में दर्शकों द्वारा स्ट्रीम किया गया है।

मुंबई: करगिल युद्ध के हीरो शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा पर बनी फिल्म 'शेरशाह' ने एक और रिकॉर्ड तोड़ा है। फिल्म 'शेरशाह' भारत में अमेज़न प्राइम वीडियो की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई है। इस बारें में जानकारी देते हुए एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा  ने एक पोस्ट शेयर किया है और दर्शकों को धन्यवाद कहा है। 'शेरशाह' बायोपिक 8.9 की रेटिंग के साथ IMDB पर सबसे लोकप्रिय हिंदी फिल्म भी है। यह 4100 से अधिक भारतीय नगरों और शहरों के साथ-साथ दुनिया भर के 210 देशों और क्षेत्रों में दर्शकों द्वारा स्ट्रीम किया गया है।